घर मे जडूले कार्यक्रम का था जश्न, डूबने से मासूम की मौत से घर मे जश्न मातम में बदला

PALI SIROHI ONLINE

कोटा-10 फरवरी 2023- कोटा की सुभाष नगर कॉलोनी में मासूम भाविक के जडूले के कार्यक्रम पर घर में खुशियां छाई थीं। घर में नाते-रिश्तेदार और पड़ोसी खुशी में शामिल होने आए थे। ठीक एक साल बाद भी घर में लोगों की भीड़ है, लेकिन इस बार खुशी नहीं मातम है। मातम 3 साल के बच्चे भाविक की मौत का।

कॉलोनी के खाली प्लॉट के दलदल में डूबने से शुक्रवार शाम उसकी मौत हो गई है। ये बात उसके पिता और उसके परिवार के अन्य लोगों को पता है लेकिन मां बेखबर है। उसे सिर्फ इतना बताया है कि, भाविक की हालत गंभीर है। बेसुध मां रोते-रोते बस अपने अपने बेटे की लंबी उम्र की कामना कर रही है।

5 फीट गहराई से निकाला

ये दर्दनाक हादसा कोटा के सुभाषनगर सेकंड का है। यहां रहने वाले तुषार प्रजापति का बेटा भाविक (3) शुक्रवार शाम खेलते-खेलते अपने घर के पास ही खाली प्लॉट में चला गया था। प्लॉट में पानी भरा हुआ था और दलदल बन गया था। पैर फिसलने से बच्चा उसमें गिर गया और बाहर नहीं आ पाया। शुक्रवार देर रात 10 बजे करीब 5 फीट की गहराई से उसका शव निकाला गया। भाविक के पिता की इलेक्ट्रिक की दुकान है, वहीं मां घर में ट्यूशन पढ़ाती हैं।

ये भी पढे

परिवार ने आश्वासन के बाद खत्म किया धरना

खाली प्लॉट पर बच्चे के डूबने की घटना के लिए यूआईटी के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिजन और स्थानीय निवासी शनिवार सुबह पोस्टमार्टम रूम के बाहर धरने पर बैठ गए थे। वे अधिकारियों पर एफआईआर और आर्थिक सहायता की मांग कर रहे थे। मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने प्लॉट मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने, परिवार को मुख्यमंत्री सहायता कोष से दो लाख की आर्थिक सहायता का आश्वासन दिया, तब परिजनों ने धरना खत्म किया।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA