करंट से युवक की मौत बहन की शादी की खुशी मातम में बदली

PALI SIROHI ONLINE

झुंझुनूं-11KV की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से इंजीनियरिंग स्टूडेंट की मौत हो गई। युवक की ताऊ की लड़की की 12 फरवरी को शादी है। ऐसे में शादी की खुशियां मातम में बदल गई। मामला झुंझुनूं के बिसाऊ इलाके के हमीरवास गांव का शुक्रवार रात साढ़े 9 बजे का है।


ASI ओमप्रकाश ने बताया कि अंकित (21) की करंट लगने से मौत हो गई थी। BDK अस्पताल में पोस्टमॉर्टम करवा कर रात को ही शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया है। युवक के ताऊ राकेश राहड़ ने बताया- अंकित उनके छोटे भाई सतवीर का बेटा है। घर में 12 फरवरी को बेटी की शादी का कार्यक्रम चल रहा था।

शुक्रवार रात 8 बजे अंकित फसल में पानी देने की बात कहकर गया था। जब 2 घंटे बाद भी वह वापस नहीं आया तो परिजनों ने उसे कॉल किया। कॉल रिसीव नहीं हुआ तो उसे खेत पर देखने गए। जहां उसकी तलाश की तो वह सरसों की फसल में अचेत पड़ा था। पास में एल्यूमीनियम का पाइप भी पड़ा था। अचेत अवस्था में उसे रात उसे झुंझुनूं के BDK हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत का कारण करंट से होना बताया।
3 दिन बाद थी बहन की शादी

राकेश के अनुसार, अंकित जेजेटी यूनिवर्सिटी से बीटेक कर रहा था, वह फर्स्ट ईयर में पढ़ रहा था। पढ़ाई के साथ-साथ वह परिजनों का काम में हाथ बंटाता था। उन्होंने बताया कि उसका एक छोटा भाई भी है। 3 दिन बाद बेटी की शादी थी और घर में यह हादसा हो गया।

ये भी पढे

बिजली विभाग पर आरोप

मृतक के परिजनों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बताया कि हाईटेंशन लाइन खेत से 15 से 20 फीट ऊपर है। इसको लेकर कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है। कई बार शिकायत कर चुके। उसके बाद कोई कार्रवाई नहीं की गई।

AEN बोले- गाइडलाइन के अनुसार ही हाईटेंशन लाइन

झुंझुनूं बिजली विभाग के AEN अरविंद कुमार ने बताया- युवक की मौत की सूचना मिलने पर लाइनमैन को मौके पर भेजा था। लाइनमैन ने बताया कि गाइडलाइन के अनुसार ही हाईटेंशन लाइन लगी है। लाइन नीचे नहीं है। हालांकि हादसे के बाद जांच करवा रहे हैं और इसके बाद फैसला लिया जाएगा।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA