आबूरोड़-CM ने ब्रह्माकुमारिज में ग्रामीण विकास प्रदर्शनी का किया उद्घघाटन, कई कैंपेन किए शुरू

PALI SIROHI ONLINE

आबूरोड़-मुख्यमंत्री बनने के बाद भजनलाल शर्मा शनिवार दोपहर को पहली बार आबू रोड पहुंचे। हेलिकॉप्टर से मानपुर हवाई पट्टी पहुंचने पर पुलिस के जवानों ने गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया। ओटाराम देवासी समेत भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता ने स्वागत किया। इस दौरान सुरक्षा-व्यवस्था के बीच लोगों ने समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपे। इसके बाद हवाई पट्टी से मुख्यमंत्री का काफिला सड़क मार्ग से तलहटी स्थित शांतिवन के लिए रवाना हुआ।

हालांकि मुख्यमंत्री तय कार्यक्रम से दो घंटे लेट पहुंचे। ब्रह्माकुमारी के मुख्य गेट पर उनका भव्य स्वागत किया किया गया। शांतिवन में दीप प्रज्वलित कर जल-जन अभियान, श्री अन्न (मिलेट्स) अभियान, गोकुल गांव-सर्वांगीण विकास अभियान की शुरुआत की। इसके साथ ही नशामुक्ति प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।

सीएम बोले-त्याग तपस्या और सेवा को प्रणाम करता हूं कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल ने दादी के शतायु होने पर उन्हें बधाई देते हुए कहा कि उस समय इतना बड़ा संगठन खड़ा करना अपने आप में बड़ी तपस्या है, जब सब चीजें अनुकूल नहीं रही होगी। यहां पहले भी में कई बार आया हूं। यहां आकर मुझे सकारात्मक ऊर्जा मिलती है। बहन भाइयों का समर्पण देखता हूं। इस संस्था के बड़ा करने में उनका बड़ा योगदान है। जहां शांति और समृद्धि होगी, वहां देश और प्रदेश समृद्धि की ओर जाएगा। यहां के भाई बहनों की त्याग तपस्या और सेवा को प्रणाम करता हूं।

ब्रह्माकुमारी के कार्यों को सराहा उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हमारा देश सामाजिक आर्थिक सामाजिक सभी क्षेत्रों में विकास कर रहा है। हमारा देश नया इतिहास लिखने की ओर बढ़ रहा है। ब्रह्माकुमारी संस्था ने सरकार के साथ मिलकर हर क्षेत्र में कार्य किया है। ब्रह्माकुमारी जैसी सामाजिक संस्थाएं आगे आकर के ग्रीन एनर्जी, मिलेट्स के लिए कार्य रहे हैं। यौगिक खेती के लिए काम कर रहे हैं जो देश को उन्नति की ओर ले जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अत्यंत खुशी की बात है ब्रह्माकुमारी संस्था लोगों के स्वास्थ्य, संस्कृति और समृद्धि के लिए कार्य कर रही है। संस्था का देश और प्रदेश को आगे बढ़ाने में बहुत ही सराहनीय योगदान है।

सीएम ने मजदूर संघ के अधिवेशन में शिरकत की ब्रह्माकुमारीज में कैंपेन की शुरुआत और उद्घाटन के बाद सीएम ने कॉन्फ्रेंस हॉल में भारतीय मजदूर संघ के 25वें राष्ट्रीय अधिवेशन में शिरकत की। इस दौरान लोगों ने भारत माता के जयकारे लगाए। सीएम ने कहा कि हम वो लोग हैं, जो हमारा राष्ट्र कैसे आगे बढ़े उसके बारे में सोचते हैं। हमारा संगठन सबसे अलग होता है। मजदूर संघ के संस्थापक को प्रणाम करते हुए कहा संगठन को राष्ट्रवादी सोच के लोगों ने खड़ा किया है। भारतीय मजदूर संघ की स्थापना राष्ट्र वादी भावना से ओतप्रोत है। 1955 से लगातार आज तक हमने राष्ट्र का निर्माण करने का काम किया है।

संकल्प पत्र की बात को दोहराया
सीएम ने कहा कि राजस्थान में CBI पर लगी पाबंदी को हमारी सरकार ने हटा दिया है। पेपर लीक को रोकने के लिए SIT का गठन किया गया है। गैंगस्टर को खत्म करने के किए काम शुरू कर दिया है। मैं आपको विश्वास दिला रहा हूं कि हम अपने सभी वादे और संकल्प पत्र को पूरा करेंगे। मजदूर संघ द्वारा जो मांग बताई है, उसे पूरा किया जाएगा। साथ ही पहले से अधूरी पड़ी योजनाओं को भी हम पूरा करेंगे। 2013 में हमारी सरकार आई तो हमने ईआरसीपी को बढ़ाने का काम किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में भारतीय मजदूर संघ के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इनकी रही मौजूदगी
मानपुर हवाई पट्टी पर राज्य मंत्री ओटाराम देवासी, अरविन्द अग्रवाल होटल व्यवसायी, सागरमल अग्रवाल, संयुक्त व्यापार मंडल अध्यक्ष, गोविंद प्रसाद अग्रवाल समाज सेवी, पूर्व जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित, नगरपालिका चेयरमैन मगनदान चारण सहित कई भाजपाई मौजूद रहे। वहीं पुलिस अधीक्षक ज्येष्ठा मैत्रेयी, कलेक्टर शुभम चौधरी, डीआईजी ओमप्रकाश, सम्भागीय आयुक्त वंदना सिंघवी, उपखंड अधिकारी विरमाराम, BDO नवलाराम, ASP बृजेश सोनी सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढे

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA