पूर्व विधायक संयम लोढ़ा ने बजट को दिशाहीन बताते हुए कहा- सरकार ने वैट में कमी क्यों नहीं की

PALI SIROHI ONLINE

सिरोही-पूर्व सीएम सलाहकार संयम लोढ़ा ने राज्य सरकार की उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी द्वारा प्रस्तुत बजट को पूरी तरह दिशाहीन और पिछली सरकार की बुराई का दस्तावेज होना बताया है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण जो राज्यों की स्थिति कमजोर हुई हैं, उसका जिम्मेदार भी गत सरकार को ठहरा दिया। जनादेश मिला हैं तो ये बताना चाहिए हम बेहतर कैसे करेंगे, कमियों का रोना रोने से बदलाव नहीं आता हैं। आम जनता को सबसे ज्यादा उम्मीद डीजल पेट्रोल में वैट टैक्स में कमी की थी जो पूरी नहीं हुई। भाजपा सरकार को यह बताना चाहिए कि पांच साल तक जिस वैट टैक्स की दरों को लेकर प्रलाप करते रहे थे, उसमे कमी क्यों नहीं की,

किसने आपके हाथ बांध रखे हैं।

केंद्र सरकार ने जो कर्जा लिया हैं उसका खुलासा सबके सामने हैं। इसी तरह बढ़ती बेरोजगारी दर ने इतिहास बना दिया हैं। एक तरफ नई शिक्षा नीति में शिक्षा पर बजट बढ़ाने की बात कही हैं, वहीं दूसरी तरफ आधारभूत ढांचे के लिए मात्र ढाई सौ करोड़ रुपए शिक्षा क्षेत्र में प्रावधान किया हैं। जबकि कम से कम ढाई हजार करोड़ रुपए की जरूरत हैं। उन्होंने कहा हैं कि यह अंतरिम बजट लोगो में निराशा पैदा करने वाला हैं और कोई उम्मीद नहीं जगाता। ओल्ड पेंशन स्कीम के बारे में भी सरकार को स्पष्ट नीति प्रकट करनी चाहिए कि इस संबंध में कानून लाने की मंशा रखते हैं या नहीं।

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान को अग्रणी राज्य की पंक्ति में लाकर खड़ा किया था। देशभर में एक विकसित राज्य की छवि बनी थी। इस बजट से विकास की उम्मीदों को गहरा धक्का लगा हैं।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA