VIDEO नाना चिकित्सालय का बाली अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने किया निरीक्षण, एम्बुलेंस में भी व्यवस्था देख स्वच्छता पर दिया जोर,सरकारी चिकित्सा योजनाओ के बोर्ड लगाने के दिए निर्देश

PALI SIROHI ONLINE

पिन्टू अग्रवाल चामुंडेरी(बाली)

बाली। बाली अतिरिक्त जिला कलक्टर जितेन्द्र कुमार पाण्डे ने राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र नाणा का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओ का जायजा लिया। इस दौरान नाना नायब तहसीलदार लक्ष्मी चौधरी और चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ राजेश कुमार भी मौजूद रहे।

बाली अतिरिक्त जिला कलक्टर जितेन्द्र कुमार पाण्डे ने चिकित्सालय की उपस्थिति पंजिका का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान 7 कार्मिको मे से 05 कार्मिक उपस्थित पाये गये तथा 02 कार्मिक अनुपस्थित पाये गये। अनुपस्थित कार्मिकों से स्पष्टीकरण लिये जाने हेतु संबंधित कार्यालय अध्यक्ष को निर्देशित कर समय-समय पर उपस्थिति पंजिकाओं का निरीक्षण किये जाने व नियत चिकित्सालय समय पर चिकित्सालय मे प्रभारी अधिकारी स्वयं एवं कार्मिकों को उपस्थित होने हेतु निर्देशित किया गया।

बाली अतिरिक्त जिला कलक्टर जितेन्द्र कुमार पाण्डे ने चिकित्सालय परिसर में चिकित्सा विभाग की विभिन्न चिकित्सा योजनाओ की जानकारी दीवार पर होर्डिग लगाने, जिससे चिकित्सालय में आने वाले तक विभिन्न सरकारी चिकित्सा योजनाओ की जानकारी मिल सके या पढ़ सके।

निरीक्षण के दौरान स्वच्छता के संबंध मे साफ-सफाई रखने हेतु विशेष निर्देश दिये गये। आगन्तुक मरिजों के स्वास्थ्य की जांच कर प्राथमिकता से उपचार किये जाने एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित योजना का लक्ष्य अनुसार शत-प्रतिशत मरिजों को लाभान्वित करवाया जाने के निर्देश दिये गये। वही बाली अतिरिक्त जिला कलक्टर जितेन्द्र कुमार पाण्डे ने चिकित्सालय प्रागण को हरा भरा रखने के लिए वनविभाग नर्सरी के सहयोग से चिकित्सालय प्रागण को ओर हरा भरा बनाने की बात कही।

बाली अतिरिक्त जिला कलक्टर जितेन्द्र कुमार पाण्डे ने चिकित्सा विभाग की 108 एम्बुलेंस का भी निरीक्षण कर एम्बुलेंस में मौजूद व्यवस्था देखी और एम्बुलेंस में भी साफ सफाई की व्यवस्थाओ को बारीकी से देखा।

https://youtu.be/cLkgkek7_ZU

यह भी पढे

https://palisirohionline.in/2024/02/09/barloot-mandwada-jhopdi/

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA