सुमेरपुर- बलाना गुड़िया टोल कर्मियों की बेखौफ दादागिरी से वाहन चालक परेशान- फास्ट ट्रैक बंद रख रोजाना भारी रकम वसूलने का चल रहा खेल

PALI SIROHI ONLINE

खीमाराम मेवाडा

सुमेरपुर-बलाना गुड़िया टोल कर्मियों की बेखौफ दादागिरी से वाहन चालक परेशान- जिम्मेदारों की मिली भगत से फास्ट ट्रैक बंद रख रोजाना भारी रकम वसूलने का चल रहा खेल

तखतगढ 8 फरवरी:(खीमाराम मेवाड़ा) तखतगढ़ नगर पालिका क्षेत्र से गुजर रहे राष्ट्रीय राजमार्ग 325 के गुड़िया बलाना टोल प्लाजा पर टोल कर्मियों की अब दिनो दिन बिना किसी डर बढ़ती बेखौफ दादागिरी से वाहन चालकों को भारी परेशानियों से गुजारना मुश्किल हो गया है।

टोल कर्मियों द्वारा हर पल फास्ट ट्रैक को बंद कर वाहन चालकों से पर्ची कटवाने पर झगड़े को उतारू होते जा रहे हैं। जिसकी कई मर्तबा संबंधित जिम्मेदार अधिकारियों से शिकायत करने के उपरांत भी उनकी मिलीभगत के कारण और बिना शिकायत दर्ज करवाए अधिकारी भी कार्रवाई करने से कतराते जा रहे हैं। जो अधिकारियों की सह पर दिनों दिन टोल कर्मियों की दादागिरी बढ़ती जा रही है।

गुरुवार को वाहन चालक शिवलाल देवासी सांडेराव एवं हाजी मोहम्मद तखतगढ़ ने अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए बताया कि तखतगढ़ से मात्र 6 किलोमीटर की दूरी पर बलाना गुड़िया टोल कर्मियों द्वारा मनमाने ढंग से लोगों को परेशान कर रहे हैं। और फास्ट ट्रैक मशीन को बंद बताकर लोगों को रसीद कटवाने के लिए जबरदस्ती कर रहे हैं। फास्ट्रेक में पैसे होते हुए भी दादागिरी बताते हुए जबरदस्ती रसीद काट लेते हैं। और कहते हैं। की फास्ट ट्रैक मशीन खराब है।

जबकि तकतगढ़ से 6 किलोमीटर की दूरी पर टोल वैसे तो लगता नहीं है। कई लोगों को दिन में एक या दो बार आना जाना पड़ता है। और हर बार में टोल टैक्स वसूल लेते हैं। इतना ही नहीं पिछले दिनों 13 जनवरी की सुबह अहमदाबाद से आहोर की तरफ जा रही निजी बस चालक के फास्ट ट्रैक पैसे होते हुए भी बंद होने का बहाना बनाकर अलग से पैसा वसूलने पर बस चालक और टोल कर्मियों के बीच कहासनी से बहस होने लगी। और बस चालक के फास्ट ट्रैक लगने के बाद भी₹100 के उतारू होकर बस चालक व टोल कर्मियों के बीच में काफी तू तू मैं में हुई उसके बाद टोल मैनेजर ने आकर मामले को शांत करवाया था। जिसकी शिकायत उच्च अधिकारियों तक उपलब्ध करवाने के उपरांत भी बिना किसी डर अधिकारियों की सह पर दिन-ब-दिन टोल कर्मियों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं।

— क्या कहते हैं जिम्मेदार अधिकारी, बलाना गुड़िया टोल प्लाजा की अब तक हमारे पास कोई शिकायत नहीं आई है। फिर भी टोल प्लाजा पर फास्ट्रेक को लेकर जब भी कोई समस्या या झगड़ा होता है। तो उसी दरमियांन शिकायतकर्ता द्वारा वहां के वीडियो बनाकर नेशनल हाईवे टोल फ्री नंबर 1033 पर भिजवाए जिस पर हम आगे की कार्रवाई कर सकते हैं।
—- दिग्विजय सिंह, सार्वजनिक निर्माण विभाग नेशनल हाईवे 325 टोल इचाज बाड़मेर

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA