दुःखद- लाल चुनरी की जगह सफेद कफ़न में लिपटकर ससुराल पहुची नई नवेली बहु, खुशियां मातम में बदली

PALI SIROHI ONLINE

सीकर-होनी को कौन टाल सकता है? सीकर के मरडातू गांव के नरेंद्र सिंह के घर में नई बहू के स्वागत के लिए तैयारियां चल रही थीं। बहू का पहला पैर घर में कैसे पड़ेगा, स्वागत कैसे होगा, नाते-रिश्तेदारों के बीच यही चर्चा चल रही थी। अचानक खबर आई कि घर से 6 किमी पहले उस कार का एक्सीडेंट हो गया है, जिसमें दूल्हा नरेंद्र सिंह और दुल्हन खुशबू बैठे थे। घर के लोगों को इससे भी बड़ा झटका लगना बाकी था, थोड़ी देर बाद पता चला कि नई-नवेली बहू की हादसे में मौत हो गई है।

पूरे घर में कोहराम मच गया। दुल्हन के पहली बार घर आने से पहले उसके जीवन की अंतिम यात्रा की तैयारी शुरू करनी पड़ी। जब दुल्हन को घर लाया गया तो वह लाल जोड़े की बजाय सफेद कफन में लिपटी थी। संथे गले से उसका अंतिम संस्कार किया गया। सीकर जिले में बुधवार को हुए इस दर्दनाक हादसे का लाइव वीडियो सामने आया है। दोनों गाड़ियों की आमने-सामने की टक्कर इतनी जबरदस्त थी

कि कार के परखच्चे उड़ गए। वहीं दुल्हन की मौके पर ही मौत हो गई। दूल्हा और उसके दो जीजा घायल हो गए। ये हादसा सीकर जिले के फतेहपुर-सालासर हाईवे पर मरडातू गांव के पास बुधवार सुबह करीब 7 बजे हुआ था। क्रेटा कार में पीछे की सीट पर दूल्हा नरेंद्र (25) पुत्र रघुवीर सिंह, दुल्हन खुशबू (24) और आगे की सीट पर दूल्हे के जीजा प्रभात और प्रभात के जीजा नितिन (32) बैठे थे। नितिन ही गाड़ी चला रहे थे।

होटल पर रुककर किया था नाश्ता
नरेंद्र और खुशबू की शादी 6 फरवरी को हरियाणा के हिसार में हुई थी। विदाई के बाद कार में दूल्हा-दुल्हन समेत दोनों जीजा हिसार से मंगलवार रात 3 बजे अपने गांव बाटला नाउ (लक्ष्मणगढ़) रवाना हुए थे। रास्ते में उन्होंने एक होटल पर रुककर नाश्ता भी किया था। वे घर से 6 किलोमीटर दूर ही थे उससे पहले ही हादसा हो गया, जिसमें दुल्हन खुशबू (24) की मौत हो गई थी। वहीं दूल्हा और दोनों जीजा घायल हो गए।

सीसीटीवी में क्रेटा-डंपर टकराते नजर आए घटना स्थल के पास ऑटो पार्ट्स की दुकान है। दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में हादसा रिकॉर्ड हो गया था। डंपर से टक्कर के बाद कार घूमकर सड़क की एक तरफ पलट गई। वीडियो में दूल्हे के जीजा नितिन बाहर निकलते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। नितिन ही गाड़ी चला रहे थे।

फतेहपुर-सालासर हाईवे पर चल रहा काम हादसा फतेहपुर-सालासर हाईवे पर हुआ था। इस फोरलेन का काम चल रहा है। ऐसे में यहां पूरा ट्रैफिक सड़क के एक तरफ ही निकलता है। हादसे का कारण भी यही माना जा रहा है। पुलिस ने टक्कर मारने वाले डंपर को जब्त कर लिया है।

दुल्हन के सिर में लगी थी चोट

पुलिस इन्वेस्टिगेशन में सामने आया है कि दुल्हन खुशबू के सिर में कोई नुकीली चीज लगने से गंभीर चोट लग गई थी, जिसके चलते उसके सिर से काफी खून बहा था। हालांकि मामले में कार में आगे बैठे नितिन और प्रभात एयर बैग खुलने से ज्यादा चोटिल नहीं हुए।

नई-नवेली बहू सफेद कफन में लिपटकर ससुराल पहुंची दुल्हन के ससुराल वाले उसके स्वागत की तैयारियों में लगे हुए थे। अचानक हादसे की खबर से एक बार तो नाते-रिश्तेदारों और परिवार को यकीन नहीं हुआ। पता चला नई-नवेली बहू की मौत हो गई है। वहीं बेटा घायल है। हिसार में बहू के परिवार को भी सूचना दी गई। वे अपनी बेटी के सुसराल पहुंचे। लाल जोड़े में बेटी का शव देखकर उसके घरवालों का बुरा हाल हो गया।

जिस ससुराल में उसके स्वागत की तैयारी चल रही थी, वहां लाल जोड़े की जगह सफेद कफन में लिपटा उसका शव पहुंचा। घर की महिलाओं ने उसे अंतिम यात्रा के लिए सजाया। इसके बाद उसकी अर्थी उठी तो हर किसी की आंखों में आंसू थे। परिवार ने नई-नवेली बहू का अंतिम संस्कार किया।

करीब एक साल पहले हुई थी दोनों की सगाई
खुशबू और नरेंद्र की सगाई करीब एक साल पहले हुई थी। नरेंद्र एमए करने के साथ में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। परिवार की कमाई का जरिया बस और खेती है। दुल्हन खुशबू पांच बहनों में सबसे छोटी थी। खुशबू का अंतिम संस्कार भी उसके ससुराल बाटड़ानाऊ में हुआ।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA