विघार्थियों ने सफाईकर्मी की दोहिती की शादी में 2.51 लाख का भरा मायराः ओढ़ाई चुनरी

PALI SIROHI ONLINE

जोधपुर-जोधपुर शहर के वीर तेजाजी छात्रावास के पूर्व व वर्तमान छात्रों ने हॉस्टल सफाईकर्मी की दोहिती की शादी के लिए 2 लाख 51 हजार रुपए का मायरा भरा।

वीर तेजाजी छात्रावास में पिछली दो पीढ़ियों से सफाईकर्मी के तौर पर रवि सेवाएं दे रहे हैं। उनके दोहिती के विवाह को लेकर मायरा बुधवार रात को भरा गया। मायरा कार्यक्रम करणी माता वाटिका में हुआ।

हॉस्टल के छात्रों ने मिलकर पहल करते हुए 2 लाख 51 हजार रुपए का मायरा भरा। इस दौरान उन्हें कई उपहार भी दिए गए। हॉस्टल के छात्र जब मायरा लेकर पहुंचे तो रवि के परिवार के लोग भावुक हो गए। परिवार के लोगों ने सभी छात्रों का सम्मान किया।

मायरा भरने के लिए आए छात्रों ने रवि की पत्नी को अपनी बहन मानते हुए उन्हें चुनरी ओढ़ाई। बाद में सभी ने बैठकर मायरा भरने की रीत निभाई। वार्डन अशोक चैधरी ने बताया कि रवि के दोहिती की शादी में सभी छात्रों ने मिलकर सहयोग करते हुए मायरा भरा। उन्होंने बताया कि रवि के परिवार की दो पीढ़ियां छात्रावास में सफाई का काम करती आई है। उनके दोहिती की शादी की जानकारी मिली तो हॉस्टल के पूर्व व वर्तमान छात्रों ने मायरा भरने का प्लान बनाया।

मायरा भरने के लिए कम्पीटिशन एग्जाम की तैयारी कर रहे हॉस्टल के छात्रों ने अपने साम्थय अनुसार सहयोग किया। जब मायरा लेकर सभी विवाह स्थल की जगह पर पहुंचे तो रवि के परिवार के लोगों ने उत्साह के साथ सभी का अंभिनंदन किया।

यह भी पढे

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA