अवैध गैस सिलेंडर का जखीरा पकड़ा: 367 सिलेंडर जब्त किए, नियम विपरीत रिफिलिंग कर रहे थे

PALI SIROHI ONLINE

उदयपुर-उदयपुर शहर के सिटी स्टेशन रोड पर रसद विभाग ने छापा मारते हुए अवैध गैस सिलेंडरों का जखीरा पकड़ा है। मौके पर हॉकर नियम विपरीत रिफिलिंग करते पाए गए। विभाग ने वहां 367 गैस सिलेंडर जब्त किए।

रसद विभाग की टीम ने सिटी स्टेशन रोड पर शिवाजी नगर सामुदायिक भवन के पास की गली में इस कार्रवाई को अंजाम दिया। वहां पर घरेलू और व्यवसायिक गैस सिलेंडरों को जमीन पर रख रखा था और कई गाड़ियां भी थी जिसमें सिलेंडरों का परिवहन किया जाता है।

डीएसओ राहुल राज जादौन ने बताया कि सूचना मिलने पर टीम के साथ वहां पर एकाएक जाकर छापा मारा। वहां पर कार्रवाई शुरू की और पूरी रिपोर्ट और सिलेंडर की गिनती करते-करते शाम हो गई।

ये भी पढे

उन्होंने बताया कि वहां पर कुल 367 अवैध सिलेंडर मिले थे जो अलग-अलग कंपनियों के थे। इनमें 31 सिलेंडर ऐसे थे जिसका किसी भी कंपनी ने क्लैम नहीं किया।

ये मिली गड़बड़ियां

  • मौके पर अवैध रूप से सिलेंडर पड़े थे
  • अवैध रिफलिंग कर रहे थे
  • नियम विपरीत जमीन पर गैस सिलेंडर रख रखे थे

आसपास आबादी इलाका

रसद विभाग की टीम ने मौके पर मिले हॉकर सहित करीब 12 से ज्यादा जनों को नामजद किया। टीम ने उनसे कहा था कि आसपास आबादी क्षेत्र है और यहां पर इस तरह की गतिविधियां कैसे कर रहे है। उन्होंने कहा कि यहां कोई हादसा हो जाता तो।

अब आगे क्या होगा

अब आगे पूरा प्रकरण रसद विभाग जिला कलेक्टर के समक्ष 6-A के अनुसार पेश करेंगे। वहां से जो निर्णय होगा उसके अनुसार कार्रवाई को आगे बढ़ाया जाएगा।

टीम में ये शामिल थे

कार्रवाई करने वाली टीम में डीएसओ जादौन के नेतृत्व में ईओ विनोद परमार, रणजीत सिंह सिसोदिया, इंस्पेक्टर मनीष शर्मा शामिल थे।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA