बागोड़ा के दामण ग्राम में बहू को घर से निकाला, लोहे के गेट में छोड़ा करंटः रातभर दो बच्चों के साथ बाहर बैठी रही

PALI SIROHI ONLINE

भीनमाल (जालोर)-दो बच्चों के साथ महिला ससुराल पहुंची तो गेट पर ताला लगा दिया। साथ ही वायर बिछाकर लोहे के दरवाजे में करंट भी छोड़ दिया। रातभर महिला बच्चों के साथ सर्द रात में गेट पर बैठी रही, लेकिन ससुराल वालों का दिल नहीं पसीजा। मामला सांचौर के बागोड़ा इलाके के दामण का है।

पीड़ित महिला शारदा (30) पीहर बागोड़ा से सोमवार को 10 साल के बेटे और 2 साल की बेटी को लेकर अपने ससुराल दामण गांव पहुंची थी। शारदा का कहना है कि वह ससुराल आई तो उसे पीटकर बाहर निकाल दिया गया। महिला ससुर गोमाराम और सास मीरा की शिकायत लेकर वह रिश्तेदार वरदाराम के पास पहुंची। वरदाराम ने समाज जुटा लिया। लोगों के समझाने पर भी सास-ससुर नहीं माने। रातभर वह गेट पर जमी रही। गेट से अंदर न आ जाए, इसलिए करंट लगा दिया, ताला लगा दिया। मंगलवार को बागोड़ा थाना पुलिस भी समझाकर चली गई। सास-ससुर गेट पर आकर बंदूक दिखाकर धमकी दे रहे हैं। बेटा-बेटी भी साथ है।

जानकारी के अनुसार शारदा की शादी दामण गांव निवासी हरचंद राम कलबी के साथ 24 फरवरी 2012 को हुई थी। शादी के 8 साल तक सब ठीक था। अप्रैल 2021 में शारदा की ननद भमरी देवी की शादी शारदा के भाई से आटा-साटा में हो गई। फरवरी 2023 में भमरी अपने पीहर दामण आ गई और ससुराल जाने से इनकार कर दिया। इसके बाद शारदा को ससुराल वालों ने प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

शारदा का पति हरचंद राम कर्नाटक के कोपल गांव में मोबाइल एसेसरीज बेचता है। ननद भमरी की शादी के बाद हरचंद पत्नी शारदा को लेकर कर्नाटक चला गया था। शारदा वहां 2 साल रही। गर्भवती होने पर हरचंद ने शारदा को उसके पीहर बागोड़ा भेज दिया।

शारदा ने बताया- सोमवार को ससुराल वालों ने धक्का मारकर बाहर निकाल दिया। रातभर बाहर रही तो मंगलवार को पुलिस मौके पर पहुंची और ससुराल वालों से दरवाजा खुलवाया। पुलिस के जाने के बाद वापस गेट बंद कर दिया। मंगलवार शाम तक शारदा के ससुराल पक्ष वालों से वार्ता चलती रही, लेकिन वे कोर्ट केस का हवाला देकर बात करने से इनकार करते रहे।

शारदा का आरोप है कि ननद भमरी का बदला ससुराल वाले उससे ले रहे हैं। भमरी के ससुराल से लौट आने के बाद वे उसे रखना नहीं चाहते। उसे बदसूरत होने का ताना देते और कम दहेज लाने की बात कहकर मारते-पीटते और प्रताड़ित करते। शारदा के पति हरचंद राम का कहना है कि शारदा सुसाइड की धमकी देती है। उससे तलाक का मामला कोर्ट में चल रहा है। शारदा ने भी भरण पोषण के लिए कोर्ट में अर्जी लगा रखी है।

बागोड़ा पुलिस थानाधिकारी पर्वत सिंह ने बताया कि मामला आटा-साटा का है। पुलिस की टीम ने मौके पर जाकर समझाया है।
शारदा के पिता तेजाराम ने उपखंड अधिकारी बागोड़ा गरिमा शर्मा को ज्ञापन सौंपकर बेटी शारदा के लिए न्याय की मांग की है। तेजाराम ने ज्ञापन में कहा- बेटी के ससुराल में रहने और सुरक्षा का प्रबंध किया जाए। शारदा का ससुर गोमाराम, सास मीरा, चाचा ससुर जेठाराम, चाची सासा धुनी, पति हरचंदराम, देवर भीमाराम, नदद ममता और भमरी, चाचा ससुर की बेटी सूरज मारपीट करते थे।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA