जबरन शादी का दवाब बनाने से परेशान युवती ने फंदा लगाकर किया सुसाइड

PALI SIROHI ONLINE

प्रतापगढ़-प्रतापगढ़ कोतवाली थाना क्षेत्र के टिमरवा गांव में कल देर शाम को एक युवक से परेशान होकर युवती ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। युवती ने घर से 500 मीटर की दूरी पर मुहुड़ी के पेड़ पर फंदा लगा लिया। जैसे ही खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों को इसका पता चला तो उन्होंने परिजनों को सूचना दी। युवती को फंदे से उतारकर जिला अस्पताल लेकर आए। जहां पुलिस की मौजूदगी में परिजनों की रिपोर्ट पर पोस्टमॉर्टम कराया। परिजनों ने आरोप लगाया कि दो-तीन महीने से एक युवक युवती को परेशान कर रहा था। परिजनों ने बताया कि युवक आए दिन शादी का भी दबाव बना रहा था। जिस युवती 10-15 दिनों से परेशान थी। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

ये भी पढे

जिला अस्पताल पहुंचे गांव के सरपंच ने बताया कि लड़की (18) के पिता मजदूरी करने गए थे। मां घर के काम में व्यस्त थी। इसी दौरान की युवती ने सोमवार को घर से 500 मीटर की दूरी पर एक खाली खेत में खड़े मूहूडी के पेड़ पर फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त की। सरपंच ने बताया युवक पास ही के गांव केरवा का रहने वाला है, इसका नाम प्रकाश पुत्र शांतिलाल मीना है। यह गांव में जब भी सामाजिक आयोजन होता था तो यह युवती के घर के आसपास पहुंच जाता। कई बार परिजनों ने इसे समझाया भी, लेकिन यह नहीं माना। बार-बार युवती की मां के नंबर पर फोन कर शादी के लिए दबाव बना था। परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की है।

लड़की के पिता लड़की के लिए अन्य जगह रिश्ता देखने लगे तो लड़का आए दिन फोन लगाकर युवती पर दबाव बना रहा था। युवती पिछले 10-15 दिनों से परेशान भी थी, मंगलवार सुबह 10 बजे पुलिस ने परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमॉर्टम करवाया है। परिजन युवक पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA