तखतगढ़-बैंक ऑफ़ बड़ौदा लूट प्रकरण को हुआ 2 वर्ष पूरे, फिर भी पुलिस को नहीं मिला कोई क्लू

PALI SIROHI ONLINE

खीमाराम मेवाड़ा तखतगढ़

बुधवार के दिन 7 फरवरी को 2022 को बैंक ऑफ़ बड़ौदा लूट प्रकरण को हुआ 2 वर्ष पूरे, फिर भी पुलिस को नहीं मिला कोई क्लू

— 26 दिसंबर को दूसरी बार चोरों ने एटीएम मशीन को तोड़ने का किया प्रयास की घटना के बाद एटीएम बंद राहगीर परेशान

तखतगढ 6 फरवरी :(खीमाराम मेवाड़ा) दो वर्ष पूर्व 7 फरवरी 2022 को तखतगढ़ के मेन रोड स्थित बैंक ऑफ़ बड़ौदा शाखा से करीबन एक करोड़ सोने चांदी जेवरात लूट प्रकरण को आज 7 फरवरी 2024 को 2 वर्ष पूर्ण भी हो गए लेकिन अभी तक पुलिस को इस प्रकरण में ना तो सक्रियता दिखाई ना ही किसी प्रकार का क्लू नहीं लगा पाई। विडंबना की बात यह है। कि इस बैंक शाखा को 25 दिसंबर 2023 की रात्रि को दूसरी बार अज्ञात चोरों ने निशाना साधते हुए बैंक के बाहर एटीएम को उखाड़ने का प्रयास किया। गनीमत रही की उक्त घटना में आरोपी गण असफल होकर फरार भी हो गए। तब से एटीएम मशीन भी बंद हालत में कबाड़ बनता जा रहा है । लेकिन घटना के 42 दिन गुजारने के बाद भी बैंक प्रशासन द्वारा एटीएम की मरम्मत करवाकर शुरू नहीं करने से आए दिन लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

—- शादियों की भरमार, प्रवासी परेशान, दरअसल इन दिनों क्षेत्र में ब्याव शादियों की भरमार होने से मुंबई गुजरात कर्नाटक महाराष्ट्र सहित कई राज्यों से प्रवासी भी ब्याव शादियों के आवागमन जारी है। ऐसे में प्रवासी एवं स्थानीय बैंक उपभोक्ताओं सहित आस-पास ग्रामीण क्षेत्र के खाता धारकों को एटीएम से लेन-देन करने में भारी परेशानियों का सामना उठाना पड़ रहा है। लेकिन अभी भी एटीएम कब शुरु होगा उसका भी बैंक प्रशासन के पास कोई जवाब नहीं है।
— पहली घटना को आज हुए दो वर्ष, यह है कि 2 वर्ष पूर्व 6 और 7 फरवरी 2022 को क्षेत्र में शनिवार और रविवार अवकाश की अवधि के दौरान सक्रिय हुए अज्ञात बदमाशों के बड़े गैंग ने मौका पाकर मेन रोड पर बैंक ऑफ बड़ौदा के पीछे से दीवार के सहारे ऊपर चढ़कर लॉकर स्ट्रांग रूम पर ही छत को कटर मशीन के आरसीसी तोड़कर स्ट्रांग रूम में घुसे जहां 90 में से 10 लॉकर तोड़कर लॉककरो में रखें सोने चांदी के लाखों रुपए के जेवरात चोरी कर फरार होने के बाद पुलिस के लिए गंभीर सवालिया निशान खड़े कर दिए थे। घटना के बाद पुलिस ने अलग-अलग टीमें गठित कर जगह-जगह गली मोहल्लों में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगालनला और उसके उपरांत भी कहीं मर्तबा नगरवासीयो द्वारा बार-बार पुलिस को ज्ञापन देने के बाद पुलिस की टीम कई राज्यों तक पहुंची लेकिन अब तक कोई सुराग नहीं मिला। उतने में 25 दिसंबर 2023 की रात को फिर दूसरी बार अज्ञात बदमाशों ने दूसरी बार निशाना साधते हुए बैंक के बाहर एटीएम को उखाड़ने का प्रयास किया। गनीमत रही की उक्त घटना में आरोपी गण असफल होकर फरार भी हो गए। तब से लेकर एटीएम बंद हालत में कबाड़ बनता जा रहा है।

— इनका कहना है, 25 दिसंबर की रात्रि को अज्ञात बदमाशों द्वारा एटीएम को तोड़ने का प्रयास किया था। लेकिन एटीएम की स्क्रीन को तोड़फोड़ कर फरार हो गए थे। एटीएम बंद होने के तुरंत बाद संबंधित कंपनी को मरम्मत के लिए ईमेल कर दिया था। और सोमवार को एक बार फिर संबंधित कंपनी को पत्र लिख कर दिया है। जिसे जल्द से जल्द एटीएम को रिपेयर करवा कर शुरू कर किया जाएगा।
— विक्रम रांकावत, प्रबंधक – बैंक ऑफ़ बड़ौदा शाखा तखतगढ़

— क्या कहती हैं पुलिस, 25 दिसंबर की रात्रि को बैंक ऑफ़ बड़ौदा के एटीएम तोड़ने के प्रकरण में फिलहाल कोई क्लू नहीं मिला। क्योंकि जब घटना के वक्त सीसीटीवी फुटेज जांच के लिए पहुंचे तो एटीएम एवं अंदर के सभी कैमरे भी बंद थे जिसकी वजह से कहीं भी कोई फूट भी नहीं मिला। लेकिन फिर भी हमारी टीम लगी हुई है क्लू मिलते ही आपको जानकारी दे दी जाएगी।
— कैलाशदान चारण, निरीक्षक- थाना तखतगढ़

फोटो 1 42 दिनों से तखतगढ़ बैंक ऑफ़ बडौदा का बंद पड़ा एटीएम

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA