आदिवासी युवा भी ऊंचे ओहदे पर जाए: जनजाति मंत्री खराड़ी बोले ऐसे युवाओं को कोचिंग कराएंगे ताकि वे अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सके

PALI SIROHI ONLINE

उदयपुर-जनजाति मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने कहा कि झाड़ोल-कोटड़ा जैसे क्षेत्र के आदिवासी भी पढ़कर लिखकर ऊंचे ओहदे पर जाए इसके लिए उनको कोचिंग कराएंगे।

वे उदयपुर जिले के कोटड़ा क्षेत्र के बिकरणी में रविवार को हर घर नल योजना के तहत तैयार की पानी की टंकी के उद्घाटन कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हर घर में हर व्यक्ति को जल्दी से जल्दी हम शुद्ध पीने का पानी पहुंचाने के लिए नल कनेक्शन देंगे।

खराड़ी ने कहा कि मेरे पास जनजाति विभाग है और इसकी योजना अनुसार इस क्षेत्र के युवाओं को सूचीबद्ध करके उनकी योग्यता अनुसार उनको कोचिंग कराते हुए पुलिस अधीक्षक, तहसीलदार, थानेदार, डॉक्टर, पटवारी बनाएंगे।

वे बोले उन्होंने तय किया है कि कोचिंग विभाग से कराऊंगा ताकि योग्य युवा अपना लक्ष्य तय कर सके। खराड़ी ने कहा कि हर व्यक्ति तक सरकारी योजना का लाभ पहुंचे ये चिंता देश के प्रधानमंत्री को है। वे बोले कि इसी के तहत घर-घर पानी पहुंचाने की योजना बनाई पूर्व कांग्रेस सरकार को इस योजना के तहत पैसा दिया था लेकिन सरकार की मंशा साफ नहीं थी।

इस अवसर पर प्रधान सुगना देवी, पूर्व प्रधान मुरारीलाल, बिकरणी सरपंच निर्मल कुमार, सरपंच भोजाराम, सरपंच अम्बालाल आदि उपस्थित रहे।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA