अधिकारी विभागीय कार्यों में प्रगति लाएं ,नवाचार करे, संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का त्वरित निस्तारण करें- जिला कलेक्टर श्री मंत्री

PALI SIROHI ONLINE

पिन्टू अग्रवाल चामुंडेरी बाली

पाली। साप्ताहिक समीक्षा बैठक- अधिकारी विभागीय कार्यों में प्रगति लाएं ,नवाचार करे, संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का त्वरित निस्तारण करें — जिला कलेक्टर श्री मंत्री

पाली 5 फरवरी। जिला कलेक्टर एल एन मंत्री की अध्यक्षता में आज सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट परिसर स्थित सभागार में साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

बैठक में जिला कलेक्टर श्री मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए की राज्य सरकार की प्राथमिकता के अनुरूप कार्यों को संपादित करें एवं विभागीय कार्यों में रूटिंन कार्य के अलावा प्रत्येक विभाग कोई न कोई एक नवाचार रूप से कार्य करे व कार्य पद्धति में सुधार लाएं। साथ ही आमजन से जुड़े हुए प्रकरणों व कार्यों को शीघ्रता से संपादित करें। उन्होंने कार्यालय में साफ सफाई समय पर दफ्तर आना आदि के बारे में निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर श्री मंत्री ने बैठक में बारी-बारी से सभी विभागो के कार्यो व प्रगति की समीक्षा की जिनमें सार्वजनिक निर्माण विभाग के पेंडिंग कार्य ,वर्तमान स्थिति के बारे में जिला परिषद के पीएम आवास योजना ,स्वच्छ भारत एवं इसी प्रकार महिला अधिकारीता , महिलाएं एवं बाल विकास विभाग की योजनाओं सखी स्टॉप सेंटर ,बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ में बजट स्तिथि, सामूहिक विवाह योजना की प्रगति ,इसी प्रकार आंगनबाड़ी के आधारभूत ढांचे के विकास पानी ,बिजली , भवन रास्ट्रीय पोषण मिशन ,प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजनाओ की समीक्षा कर प्रगति लाने के निर्देश दिए।

इसके साथ ही उन्होंने शिक्षा विभाग के कार्यो की समीक्षा कर कहा कि किसी भी जर्जर भवन में बच्चे नही बैठें ,स्कूलों में शत प्रतिशत रैंप बने हो ,टॉयलेट व महिला शौचालय अवश्य रूप से बने होने चाहिए। उन्होंने सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग की योजनाओं, पालनहार योजना में लाभान्वितों की संख्या बढ़ाने, पेंशन ,दिव्यांग जनों के लिए , सिलिकोसिस , अनुप्रति योजना, कोरोना सहायता के बारे में जानकारी लेकर आवश्यक निर्देश दिए।

इसी प्रकार रोजगार कार्यालय को रोजगार मेला आयोजित करने ,चिकित्सा विभाग में चल रहे कार्यो की प्रगति, आयुष्मान कार्ड की प्रगति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने नगर परिषद के कार्यो साफ सफाई अन्य शहर के लिए गतिविधिया ,माइनिंग ,रसद विभाग की उज्वला योजना , केंद्र ,रीको ,कॉपरेटिव ,कृषि ,पशुपालन ,परिवहन विभाग उद्योग, आदि विभागों के कार्यो की समीक्षा कर प्रगति लाने के निर्देश दिए।

संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का निस्तारण करे

जिला कलेक्टर श्री मंत्री ने संपर्क पर दर्ज प्रकरणों जिनमे आमजन की परिवेदना, समस्याओ से सम्बंधित प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर बैठक में एडीएम सीलिंग जब्बरसिंह ,सीईओ जिला परिषद दीप्ति शर्मा, सहित सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकरी मौजूद रहे।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA