मानदेयकर्मियों संविदा कार्मिको को नियमित करवाने सहित विभिन्न मांगों को लेकर राठौड़ से मिले डिगार

PALI SIROHI ONLINE

पूर्व सरकार के कार्यकाल में लंबित मांगों को पूरा करवाने की मांग

मुख्यमंत्री के सलाहकार एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र राठौड़ को राजस्थान समग्र शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ उदय सिंह डिंगार ने उनके आवास पर उपस्थित होकर पूर्व सरकार के कार्यकाल में रही लम्बित मांगों का ज्ञापन सौंप कर संगठन के मांग पत्र पर उचित कार्रवाई कर समाधान करवाने की मांग की ।

ज्ञापन में उन्होंने बताया कि संविधा, निविदा एवं प्लेसमेंट कार्मिकों के संबंध में पूर्व सरकार के कार्यकाल में एडॉप्शन से वंचित रहे एवं मानदेयकर्मियों को संविदा सेवा नियम 2022 में अडॉप्ट करवाने एवं सविंदा में एडॉप्ट हो चुके संविदा कार्मिको को नियमित करवाने की कृपा करें।

इसी क्रम में उन्होंने पूर्व के संविदा अध्यापकों को न्याय प्रदान कर प्रथम नियुक्ति तिथि से नोशनल लाभ एवं पुन नियुक्ति तिथि से वास्तविक लाभ दिलवाने, वेतन फिक्सेशन त्रुटि 11170 बनाम 12900 की समस्या का समाधान करवाने, टीएसपी व नॉन टीएसपी की समस्या का तत्काल समाधान करवाने , पदोन्नत वरिष्ठ प्रबोधकों को वरिष्ठ अध्यापक की दर्ज पर पपदस्थापन करवाने एवं पूर्व की सेवा गणना करवाने, अंतर जिला स्थानांतरण तृतीय श्रेणी समेत समस्त के करवाने, पदोन्नति की प्रक्रिया तत्काल प्रारंभ करवाने, नोशनल लाभ में एकरूपता लाने, चयनित वेतनमान प्रति 8 वर्षीय दिलवाने एवं सेवा काल में चार बार एसीपी लाभ दिलवाने, शिक्षकों की गैर शैक्षिक कार्यों से मुक्त करवाने, स्टाफिंग पैटर्न करवाने ,एनपीएस अंतर्गत जमा राशि लौटाने, एडिशनल योग्यता धारीयो को पदोन्नति प्रक्रिया में शामिल करवाने ,सन 2008 के अध्यापकों की बकाया एक वेतन वृद्धि तत्काल दिलवाने, खेमराज एवं सामंत कमेटी की रिपोर्ट सार्वजनिक करो हूबहू लागू करवाने, प्रोबेसन काल 2 वर्ष के स्थान पर एक वर्ष करवाने, 30 जून को सेवानिवृत होने वाले कार्मिकों को 1 जुलाई को मिलने वाली वेतन वृद्धि का लाभ दिलवाने, महात्मा गांधी स्कूलों की तत्काल समीक्षा कर आवश्यकता अनुसार कार्रवाई करवाने, शिक्षा कल्याण बोर्ड का गठन करवाने ,ग्रामीण भत्ता लागू करवाने ,काउंसलिंग पद्धति में सुधार कर समस्त रिक्त पदों को काउंसलिंग के दरमियान प्रदर्शित करवाने, पेंशनर्स को कार्मिकों की भांति प्रतिवर्ष वार्षिक पेंशन वृद्धि का लाभ दिलवाने, समायोजित अध्यापको के भी सामान्य अध्यापकों की तरह शहरी क्षेत्र में स्थानांतरण के अवसर उपलब्ध करवाने, समेत 21 सूत्री मांगों पर तत्काल कार्रवाई कर समाधान की मांग उठाई। उन्होंने बताया कि उक्त मांगों को पूर्व सरकार के समक्ष भी उठाया गया था, किंतु निराशा मिली थी । अब वर्तमान सरकार से इन मांगों के समाधान की आशा एवं विश्वास है। इस अवसर पर पूर्व मंत्री राठौर ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया। ज्ञापन के दौरान सिरोही जिला मंत्री हरजीराम गाडोलिया, कमल सिंह ओडा आदि मौजूद थे।।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA