बिरामी-प्रजापति कुम्भकार समाज का तृतीय सामुहिक विवाह समारोह 11 को, तैयारियां जोरो शोरो पर

PALI SIROHI ONLINE

नटवर मेवाड़ा सांडेराव

सांडेराव-बिरामी में 10 को श्रीयादे माताजी मंदिर की पांचवीं वर्षगांठ धूमधाम से मनाई जाएगी 11 को होगा कन्या दान, प्रजापति कुम्भकार समाज का तृतीय सामुहिक विवाह समारोह 11 फरवरी को,तैयारियां जोरो शोरो पर।
वैदिक मंत्रोंउच्चारण के साथ, मंगल गीत गाते हुए लिखें सावे।
साणड़ेराव। बिरामी गांव में 10 फरवरी को प्रजापति समाज के श्रीयादे माताजी मंदिर की पांचवीं वर्षगांठ धूमधाम से मनाई जाएगी तथा 11 फरवरी को 11 वयस्क जोड़े के सामुहिक विवाह में होगा कन्यादान।

प्रजापति कुम्भकार समाज का तृतीय सामुहिक विवाह समारोह 11 फरवरी को श्री श्रीयादे सेवा समिति एवं चौताला भीम रा परगना बिरामी के तत्वावधान में श्रीयादे मंदिर परिसर बिरामी में आयोजित होगा।सामुहिक विवाह समारोह को लेकर समाजबंधु तैयारियों में लगे हुए है।समिति के कोषाध्यक्ष हंसाराम साणड़ेराव व महामंत्री जोधाराम खागडी ने सयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया कि सामुहिक विवाह समारोह में 11 वयस्क जोड़े परिणय सूत्र में बंधेंगे।आज रविवार को समिति संरक्षक लालाराम मारोटिया तथा सामुहिक विवाह समिति के अध्यक्ष शंकरलाल नगरिया,उपाध्यक्ष गणेशमल कवाडीया सहित बड़ी संख्या में समाजबंधुओं की मौजूदगी में‌श्रीयादे‌ माताजी मंदिर में सावें‌ लग्न ‌लिखकर भेजे गए,

यह तृतीय सामुहिक विवाह समारोह बिरामी श्रीयादे मंदिर परिसर में आयोजित होगा जिसमें समाज के इग्यारह जोड़े परिणय सुत्र में बंधेगे।संत महात्माओं कि पावन निश्रा में होने वाले इस समारोह में बेटी बचाओ-बेटी पढाओ के साथ कहीं महत्वपूर्ण शपथ ऊनवदम्पतियों को सात फेरों के समय दिलाई जाएगी। विवाह समारोह में केबिनेट मंत्री जोराराम कुमावत, गांव के मुखिया अर्जुनसिंह करणोत,‌युवा समाजसेवी महिपाल सिंह करणोत, 31परगना अध्यक्ष कपुराराम नगरिया,डाॅ कैलाश प्रजापति,मुंबई अध्यक्ष संग्राम मारोटिया,प्रभुराम प्रजापत,यशोदा प्रजापत,बिरामी सरपंच मनोहर कंवर सहित समाज के कही जनप्रतिनिधी,प्रशासनिक अधिकारी,भामाशाहो के साथ दुर दराज से समाजबंधु नवदम्पतियों को आशीर्वाद देने के लिए बिरामी पहुंचेगें।

मंगल गीत गाते हुए लिखें सावे:-

सामुहिक विवाह समारोह को लेकर समाजबंधुओ ने सभी 11जोड़ो के परिजनों की उपस्थिति में रविवार को श्रीयादे मंदिर परिसर बिरामी में पंडितों द्वारा वैदिक मंत्रों उच्चारण के साथ व महिलाओं के मंगल गीतों के साथ सावे लिखें गए।समाज बंधुओं के साथ सामुहिक विवाह समिति के सदस्यों ने वर-वधु पक्ष के परिजनों का स्वागत कर शुभकामनाएँ दी।

इस दौरान दीपाराम,भीकाराम,डुंगाराम,तगाराम,
गणेशमल,पेमाराम,नेमाराम,छोगाराम,फुलाराम,संग्रामराम सहित आस पास क्षेत्र के बड़ी संख्या में समाज बंधु उपस्थित थे

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA