विधुत लाइन की चपेट में आई श्रद्धालुओं से भरी बसः 15 से ज्यादा यात्री झुलसे, 3 की हालत गंभीर

PALI SIROHI ONLINE

भरतपुर-खाटू श्याम जी से दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी बस 11000 केवी लाइन से छू गई। इससे बस में करंट दौड़ गया और धमाके के साथ आग लग गई। बस में करीब 85 श्रद्धालु मौजूद थे। 15 से ज्यादा सवारियां झुलस गईं। इनमें से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। मामला भरतपुर के पपरेरा इलाके का है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, शनिवार शाम करीब साढ़े छह बजे गांव पपरेरा के तीर्थयात्री खाटू श्याम के दर्शन करके एसी बस से लौट रहे थे। गांव भटावाली के करीब बस 11000 केवी के तार से छू गई। इससे बस में करंट दौड़ गया और आग लग गई। करीब 85 यात्री बस में सवार थे, जिनमें से करीब 15 लोग घायल हैं। सभी घायलों को प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। घटना में बस के टायर जल गए। घायलों को राहगीरों ने अपनी गाड़ियों से अस्पताल पहुंचाया।

बस यात्री नरेंद्र सिंह ने बताया- बिजली के तार की चपेट में आते ही बस में धमाका हुआ। हमें लगा कि कोई नहीं बचेगा। खाटू श्याम बाबा ने हमें बचा लिया। हमारे 15 साथी घायल हैं, जो अभी अस्पताल में भर्ती हैं।

ग्रामीण नहीं आते तो मारे जाते नरेंद्र सिंह ने बताया- हमें बसों के शीशे तोड़ कर ग्रामीणों ने निकाला। बस में करंट दौड़ रहा था। इसलिए बचाव कार्य में परेशानी आ रही थी। बचाने वाले लोग जैसे ही बस में चढ़ने की कोशिश करते, उन्हें करंट लगता। हालांकि, आखिर में सभी लोग बस से उतर गए।

बस में करीब 5 मिनट तक करंट दौड़ता रहा और विस्फोट की आवाज आती रही। 5 मिनट के बाद लाइट कटी। इसके बाद ग्रामीणों ने बस के कांच तोड़कर यात्रियों को बाहर निकाला। सभी यात्री पहली बार खाटूश्यामजी गए थे।

ये घायल को गोविन्द गुप्ता हॉस्पिटल में एडमिट
घायलों में राजकुमार (22) निवासी हेतमपुर थाना चिकसाना भरतपुर, मनोहर दास (67) निवासी पपरेरा थाना कुम्हेर, मोहन देवी (60) निवासी पपरेरा थाना कुम्हेर, हर्ष (5) निवासी पपरेरा थाना कुम्हेर,राजकुमारी (28) निवासी पपरेरा थाना कुम्हेर को शहर के निजी अस्पताल गोविन्द गुप्ता हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है।

यह भी पढे

https://palisirohionline.in/2024/02/04/balana-haighway-accident/

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA