जिंदा व्यक्ति को मृत बता उठाया बीमा क्लेमः कंपनी की जांच में हुआ खुलासा

PALI SIROHI ONLINE

अजमेर।अजमेर में 21 लाख रुपए का बीमा क्लेम लेने के लिए जिन्दा व्यक्ति को मृत बताने का मामला सामने आया है। मृत्यु का दावा पेश करने पर बीमा कंपनी की ओर से की गई इंटरनल जांच में इसका खुलासा हुआ। बीमा कम्पनी के मैनेजर ने क्रिश्चयगंज थाने में मामला दर्ज कराया है।

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड अजमेर के शाखा प्रबंधक बलजोत सिंह ग्रेवाल ने क्रिश्चयनगंज थाने में शिकायत दी। किशन के नाम पर 27 मई 2021 को पॉलिसी के लिए आवेदन किया गया। बीमा पॉलिसी 22 जून 2021 को जारी की गई। जिसकी बीमा राशि 21 लाख रुपए व अर्द्धवार्षिक प्रीमियम 70 हजार था। नोमिनी नारायण (भाई) पुत्र नानू, निवासी कुशलपुरा जोताया टांटोटी अजमेर था।

ये भी पढे

यह पॉलिसी कंपनी की वेबसाइट पर जाकर और किसी एजेंट के बिना एक ऑनलाइन आवेदन पत्र भरकर खरीदी गई थी। ऐसे मामले में सभी विवरण ग्राहक द्वारा स्वयं भरे जाते हैं। 30 दिसंबर 2021 को नारायण ने कंपनी के पास एक मृत्यु दावा पेश किया, जिसमें कहा गया कि किशन की मृत्यु 31 जुलाई 2021 को प्राकृतिक कारणों से हो गई। मृत्यु प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया गया। पॉलिसी जारी होने की तारीख से सिर्फ 1 महीने 9 दिनों के भीतर बीमित व्यक्ति की मृत्यु हो गई, इसलिए कंपनी ने एक आंतरिक जांच शुरू की।

जांच में पाया कि बीमित व्यक्ति के नाम पर मौत का झूठा दावा किया गया जो जीवित और स्वस्थ था। डॉक्यूमेंट के आधार पर स्पष्ट हो गया कि कंपनी के साथ झूठा मृत्यु दावा दायर किया गया। ताकि कंपनी से बीमे के 21 लाख प्राप्त किए जा सके। नारायण ने धोखाधड़ी और जालसाजी करके अनुचित लाभ और मौद्रिक लाभ प्राप्त करने का प्रयास किया है। क्रिश्चयनगंज थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA