सुमेरपुर- मंत्री जोराराम कुमावत ने अवैध स्पा-सेंटरों को तत्काल प्रभाव से बंद करवाने अवैध खनन रोकथाम के लिए बैठक में सख्त निर्देश दिए

PALI SIROHI ONLINE

खीमाराम मेवाड़ा/पिंटु अग्रवाल चामुंडेरी

सुमेरपुर-सभी अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन भली भांति करें – मंत्री जोराराम कुमावत

कैबिनेट मंत्री जोराराम ने की ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक,दिए व्यापक निर्देश

पाली 2 फरवरी/ पशुपालन, गौपालन, डेयरी एवं देवस्थान विभाग के कैबिनेट मंत्री जोराराम कुमावत ने आज सांय शुक्रवार को सुमेरपुर पंचायत समिति सभागार में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली।

बैठक में श्री कुमावत ने उपखंड स्तरीय विभागवार अधिकारियों से योजनाओं की क्रियांविति व वर्तमान में जनता को योजनाओं से मिले लाभ के बारे में जानकारी प्राप्त की। बैठक में उन्होंने बारी बारी से से सभी विभागों के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने पी डब्लू डी विभाग की क्षतिग्रस्त हुई सडक़ों का पेचवर्क करवाने व पूर्व में विधायक कोष से जारी स्वीकृतियों के अनुरूप पेचवर्क कार्य पूर्ण करवाने व रोड़ के दोनों ओर खड़ी बबूल की झाडिय़ों की कटिंग करवाने ,आगामी समय मे गर्मी की ऋतु को देखते हुए विद्युत विभाग को ट्रांस्फार्मरों की कैपेसिटी बढ़ाने, कार्य योजना बनाकर भेजने के निर्देश दिए। साथ ही विद्युत संबंधित समस्याओं के लिए उपभोक्ताओं का समस्यांओं का निस्तारण करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए । साथ ही शिकायत पुस्तिका की प्रतिदिन मोनिटरिंग कर ग्रामीण क्षेत्रों में व्यवस्था सुधारने के लिए भी निर्देश दिए । उन्होंने विकास अधिकारी को विकास कार्यो की गुणवत्ता के लिए मॉनिटरिंग करने के लिए निर्देश दिए साथ ही योजनाओं के कार्यो को गति देने, ग्राम पंचायतों से मिल रहे प्रस्तावों को स्वीकृति जारी करने, गांवों के आम रास्तों का गांवों में पानी ,नालियों के ठीक करने के लिए निर्देश दिए । उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों को जवाई बांध से पेयजल के लिए जल उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए ।इसके साथ ही उन्होंने बैठक में पुलिस विभाग को शहर में चल रहे अवैध स्पा-सेंटरों को तत्काल प्रभाव से बंद करवाने के लिए सख्त निर्देश दिए। उन्होंने अवैध खनन पर रोक लगाकर खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए ।साथ ही उन्होंने नगर पालिका में कॉलोनियां अप्रुवल करवाने, पालिका में कर्मचारी , कार्मियों को पाबंद करते हुए दो रजिस्टर मेंटेन करने जिसमें एक जनरल शिकायत पुस्तिका और दूसरी रोड़ लाईट, समस्यां, समय-समय पर कमेटियों की मिटिंग आहुत करने, सफाई व्यवस्था सुधारने के लिए कहा। इसके साथ ही सफाई व बबूल की झाडिय़ों की सफाई करवाने, शहर के उद्यानों की स्थिति सुधारने, बस स्टेण्ड पर बंद पड़ा सुलभ शौचालय खुलवाने व प्रतिदिन शौचालयों की सफाई करवाने, , शहर में कचरा परिवहन करने वाले वाहनों को ढक़कर ले जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कृषि उपज मंडी सुमेरपुर मंडी सचिव को करोड़ों की लागत से बने कोल्डस्टोरेज का संचालन शुरू करने के लिए कहा। उन्होंने पशुओं का उपचार के साथ में पशुपालकों की समस्यां का समाधान हो सकें।

बैठक में उपखंड अधिकारी हरिसिंह देवल, तहसीलदार प्रांजल कंवर,प्रधान उर्मिला कंवर, पालिकाध्यक्षा उषा कंवर राठौड़, तखतगढ़ पालिकाध्यक्ष ललित रांकावत सीओ भुपेंद्रसिंह शेखावत, विकास अधिकारी सोहनलाल डारा, सहित जनप्रतिनिधि व विभागीय अधिकारी मौजूद रहें।

पशुपालन मंत्री जोराराम कुमावत ने की जनसुनवाई , संबंधित को दिए निर्देश

कैबिनेट व पशुपालन मंत्री जोराराम कुमावत ने आज शुक्रवार को पाली जिले के सुमेरपुर स्थित उनके निवास पर समस्या लेकर आये हुए आमजन की समस्याओं को सुना और निराकरण के लिये हाथों हाथ ही संबंधित अधिकारियों को समाधान के लिए दूरभाष पर निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं का त्वरित निराकरण करे।

इस अवसर पर उन्होंने क्षेत्र के आये हुए लोगो की समस्याओं जिनमे पानी ,बिजली , सड़क मरमत व समस्याओं के व क्षेत्र में सामाजिक आयोजनों के बारे में सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इस अवसर पर बड़ी संख्या में आमजन मौजूद रहे।

यह भी पढ़े

https://palisirohionline.in/2024/02/02/aburoad-chatra/

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA