राजेंद्र राठौड़ का लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकारः कहा- मैं पराजित व्यक्ति, मुझे यह अधिकार नहीं

PALI SIROHI ONLINE

जोधपुर-भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि मैं लोकसभा चुनाव नहीं लड़ सकता, एक पराजित व्यक्ति को यह अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि जिस भूमिका में संगठन रखेगा, उसमें रहूंगा। बकौल राठौड़- ‘आज जहां मैं हूं, कल कोई और था। ये भी एक दौर है, वो भी एक दौर था…।’

राठौड़ पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की पत्नी चित्रा सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल होने जोधपुर आए थे। इससे पहले उन्होंने प्रदेश की पूर्व सरकार के घोटालों पर बात की। राठौड़ ने कहा कि हमारी सरकार इनकी जांच करेगी। पेपर लीक के खिलाफ टास्क फोर्स बना दी गई है।

लाखों करोड़ का कर्ज छोड़कर गई गहलोत सरकार राठौड़ ने कहा- भाजपा सरकार का आगाज बड़ा शानदार रहा। जिन मुद्दों को लेकर जनता के सामने गए थे, उन मुद्दों पर भजनलाल सरकार काम कर रही है। पिछली सरकार ने राज्य को आर्थिक आपातकाल में धकेल दिया था। बिना बजट के योजनाएं बना दी। लाखों करोड़ से ज्यादा का कर्ज है।

125 करोड़ से ज्यादा की टी-शर्ट बांटकर भ्रष्टाचार किया भ्रष्टाचार पर पूर्व मंत्रियों पर कार्रवाई के सवाल पर राठौड़ बोले- मंत्रियों की बात नहीं, जिस तरह भ्रष्टाचार के पत्ते खुलते हैं, उन पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा- कोई कल्पना नहीं कर सकता कि 125 करोड़ से ज्यादा की टी-शर्ट बांट दी जाए, मेडिकल हेल्थ स्कीम में घोटाला हो, सरकारी उपक्रम का दुरुपयोग हो। जांच कर सभी पर कार्रवाई होगी। उन्होंने स्कूल में हिजाब बैन को लेकर कहा कि स्कूल में एक यूनिफॉर्म होनी चाहिए।

डोटासरा व्यक्तिगत आरोप लगाने में माहिर

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा से तू-तू मैं-मैं पर भाजपा नेता ने कहा- व्यक्तिगत आरोप लगाना डोटासरा जी की आदत में शुमार है। उन्होंने मुझ पर जिस प्रकार के आरोप जड़े हैं, वो पांच साल तक सरकार को लिए बैठे रहे। मैं उपनेता और नेता प्रतिपक्ष रहा। तब सदन में उनके आरोप का जवाब देता था। वे सोशल मीडिया पर कुछ भी बोल रहे हैं। बजरी, टोल या खनन में मैंने दुरुपयोग किया, इसका क्या उनके पास प्रमाण है। राठौड़ ने कहा- मैं व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं करना चाहता। मैं अपनी हार को स्वीकार करता हूं। मैं 7 बार लगातार जीतता रहा। हार और जीत सिक्के के 2 पहलू हैं, लेकिन जनता का फैसला सर्वोपरि है। मैं उनकी बात स्वीकार करता हूं।

अंतरिम बजट महिलाओं-उद्यमियों और युवाओं को समर्पित राठौड़ ने कहा कि केंद्र का अंतरिम बजट हिंदुस्तान की आधारभूत संरचनाओं को पंख लगाएगा। राठौड़ ने बजट को महिलाओं, उद्यमियों, सामान्य वर्ग, किसान और युवाओं को समर्पित बताया। उन्होंने कहा- एक करोड़ गरीब घरों में 300 यूनिट फ्री बिजली से गरीबी उन्मूलन होगी।

यह भी पढे

https://palisirohionline.in/2024/02/02/rajsthan-shop/

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA