गोल्ड लोन के नाम पर फाइनेंस कंपनी से लिया पैसा: आरोप 33 लाख की ठगी

PALI SIROHI ONLINE

जोधपुर-पुलिस कमिश्नरेट के सदर बाजार थाने में फाइनेंस कंपनी की ओर से कस्टमर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया गया है। रिपोर्ट में बताया कि आरोपी ने कंपनी से लोन ट्रांसफर करवाने के नाम पर पैसे प्राप्त किया और बाद में पैसे देने से इनकार कर दिया।

थाने में दी रिपोर्ट में कंपनी के प्रतिनिधि ऋषभ ने बताया कि उनकी सिंपल पे फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है जो ग्राहकों को लोन देती है। कंपनी की ओर से ग्राहकों को मौजूदा गोल्ड लोन को बंद कर दूसरे बैंक में लोन ट्रांसफर करने की सुविधा भी दी जाती है। इसी के तहत आरोपी सुनील कुमार विश्नोई ने 20 जनवरी 2024 को ICICI बैंक के अधिकारी से मिले और गोल्ड लोन ट्रांसफर करवाने की बात कही। बताया कि लोन ट्रांसफर करवाने के लिए उसके पास पैसे नहीं है किसी कंपनी से फंडिंग करवा दो तो वह अपना आईआईएफएल वाला गोल्ड लोन बंद करके ICICI में करवा सकेगा।

उसने कंपनी के प्रतिनिधि को एक दिन के लिए फंड देने के लिए गोल्ड लोन की रसीद दिखाई और बताया कि उसके पास 1928 ग्राम सोना है। जो आईआईएफएल में जमा करवा रखा है। उसकी बातों पर विश्वास करके कंपनी के प्रतिनिधि ने 23 जनवरी को सारे डॉक्यूमेंट वेरिफाई करके उसके खाते में 33 लाख रुपए का आरटीजीएस कंपनी की ओर से जमा करवाया गया। इसके बाद नियमानुसार सुनील विश्नोई को आईआईएफएल से गोल्ड छुड़वा कर ICICI बैंक से गोल्ड लोन लेना था और रुपयों से उसकी कंपनी के लोन की राशि भी चुकानी थी, लेकिन आरोपी ने पैसे नहीं लौटाए। इस पर कंपनी प्रतिनिधि की ओर से थाने में मामला दर्ज करवाया गया।

यह भी पढे

https://palisirohionline.in/2024/02/02/ranchi-vidhayak/

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA