बालिकाओं के लिए जीवन में शिक्षा बेहद महत्वपूर्ण” – पशुपालन मंत्री श्री कुमावत

PALI SIROHI ONLINE

खीमाराम मेवाड़ा तखतगढ़/पिंटु अग्रवाल चामुंडेरी

बालिकाओं के लिए जीवन में शिक्षा बेहद महत्वपूर्ण” – पशुपालन मंत्री श्री कुमावत

पशुपालन मंत्री जोराराम कुमावत ने सुमेरपुर में विद्यालय वार्षिक उत्सव व सम्मान समारोह में की शिरकत

पाली ,1 फरवरी। कैबिनेट व पशुपालन मंत्री जोराराम कुमावत ने आज गुरुवार को पाली जिले के सुमेरपुर स्तिथ राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय के वार्षिकोत्सव व भामाशाह सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति से बच्चे रोजगारोन्मुखी शिक्षा प्राप्त कर आत्मनिर्भर बन सकेंगे साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंशा है कि भारत विकसित देश बने जिसमें भविष्य के कर्णधारो हमारे देश के बच्चों की भी अहम भूमिका आगे चलकर सिद्ध होगी। उन्होंने शिक्षकों से आह्नान किया कि वे बालिकाओं को शिक्षा दे जो जीवन मे उनके लिए महत्वपुर्ण है, साथ ही संस्कार भी दे की वे परिवार में सबकी आज्ञा का पालन करे।

उन्होंने कहा कि भगवान श्री राम के जीवन से सीख लेनी चाहिए कि परिवार में किस प्रकार कर्तव्यों का पालन करना चाहिए, ये सीखना चाहिए। उन्होंने इस अवसर पर बालिकाओं को मेहनत और लगन से आगे बढ़ने के लिए कहा।

मंत्री श्री कुमावत ने इस मौके पर स्कूल के लिए तेरह लाख की लागत के टीन शेड लगवाने की घोषणा की व स्कूल विकास में योगदान देने वाले कमला वागोरिया सहित विभिन्न भामाशाहों का सम्मान भी किया। उन्होंने इस अवसर पर बालिकाओ द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया। आयोजित कार्यक्रम में स्कूल की प्रधानाचार्य ने स्कूल के विभिन्न क्रियाकलापों के बारे में बताया। इससे पहले कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों का स्वागत किया गया।

इस अवसर पर नगर पालिका सुमेरपुर अध्यक्ष उषा कंवर राठौड़, उपखंड अधिकारी सी डी देवल, भुपेन्द्रसिंह शेखावत ,, प्रधानाचार्य डिम्पल चौधरी स्टाफ व बालिकाए ,भामाशाह, मीडिया कर्मी मौजूद रहे।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA