कोहरे के कारण 8 फ्लाइट जयपुर डायवर्ट, यात्री हुए परेशानः कार से दिल्ली गए केंद्रीय राज्यमंत्री,

PALI SIROHI ONLINE

जयपुर-दिल्ली में घना कोहरा छाने का सीधा असर एयर ट्रैफिक पर नजर आया। दिल्ली में कोहरे की वजह से एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी काफी कम होने से फ्लाइट लैंड नहीं हो पाई। बुधवार सुबह से लेकर देर रात तक दिल्ली एयरपोर्ट से 8 फ्लाइट्स को जयपुर एयरपोर्ट पर डायवर्ट किया गया। इनमें पांच घरेलू जबकि 3 इंटरनेशनल फ्लाइट शामिल थी।

वहीं देर रात 10 बजकर 40 मिनट पर सिलीगुड़ी से दिल्ली जा रहे केंद्रीय राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक के विमान को भी जयपुर डायवर्ट किया गया। जिसके बाद देर रात प्रमाणिक सड़क मार्ग से दिल्ली के लिए रवाना हुए।

दरअसल, दिल्ली एयरपोर्ट पर कम विजिबिलिटी की वजह से बुधवार को विमान की लैंडिंग नहीं हो पाई। इसके बाद एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने जयपुर एयरपोर्ट पर 8 विमानों की लैंडिंग करवाई। इनमें सिलीगुड़ी से दिल्ली जा रही एयर एशिया की फ्लाइट 15-766, बेंगलुरु से दिल्ली जा रही एयर एशिया की फ्लाइट 15-1532, पटना से दिल्ली जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6E-2185, कोलकाता से दिल्ली जा रही स्पाइसजेट की फ्लाइट SG-7654, बेंगलुरु से दिल्ली जा रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट IX-938, और हॉन्गकॉन्ग से दिल्ली जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6E-1708 को भी जयपुर डायवर्ट किया गया।

ये भी पढे

इसके साथ ही दुबई से दिल्ली जा रही स्पाइसजेट एयरलाइंस की फ्लाइट SF-12 बुधवार को जयपुर पहुंची। जहां ड्यूटी आवर्स पूरा होने के बाद पायलट फ्लाइट छोड़कर चले गए। इसकी वजह से बड़ी संख्या में यात्रियों को जयपुर एयरपोर्ट पर परेशान होना पड़ा। इसके बाद स्पाइसजेट एयरलाइंस प्रशासन ने यात्रियों को दूसरे विमान और टैक्सी के माध्यम से दिल्ली रवाना किया। दोहा से दिल्ली आ रही इंडिगो की फ्लाइट 6E-1308 को भी देर रात 2 बजे डायवर्ट होकर जयपुर पहुंची। अब दिल्ली एयरपोर्ट के ATC से परमिशन मिलने के बाद फिर से फ्लाइट रवाना होगी।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA