माउंट आबू में तापमान 4 डिग्री पर: वादियों में सुबह-शाम हल्का कोहरा, ठंडी हवाओं के चलते सर्दी का असर तेज

PALI SIROHI ONLINE

माउंट आबू-हिल स्टेशन माउंट के तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव बना हुआ है। न्यूनतम तापमान बुधवार को दो डिग्री की बढ़ोतरी के बाद 4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। अधिकतम तापमान 1 डिग्री की गिरावट के साथ 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। शहर में सवेरे 2 घंटे वादियों में हल्का कोहरा छाया रहता है। हल्की ठंडी हवाओं के चलते सुबह- शाम सर्दी का असर तेज हो गया है। सर्दी से बचाव के लिए लोग ऊनी कपड़ों का सहारा ले रहे हैं।

मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम ने बताया कि आज एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से 31 जनवरी को उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनूं, अलवर जिलों और आसपास के क्षेत्रों में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश होने और शेष भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना बनी हुई है। आसपास हल्की बारिश के चलते माउंट आबू के मौसम में मामूली बदलाव देखने को मिल सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार आगामी 3-4 फरवरी को राज्य में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है। इसके प्रभाव से जोधपुर, बीकानेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है, जिसका असर सिरोही और माउंट आबू में देखने को मिल सकता है।

यह भी पढे

https://palisirohionline.in/2024/01/31/jaipur-ayodhya-flight/

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA