पत्नी के हत्यारे पति को आजीवन कारावासःआपसी झगड़े में गला घोंटकर की थी हत्या,

PALI SIROHI ONLINE

जयपुर-आपसी कहासुनी व लड़ाई-झगड़े में पत्नी की गला घोंटकर हत्या करने के मामले में जयपुर महानगर द्वितीय की डीजे कोर्ट ने पति को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। जिला एवं सत्र न्यायाधीश, महानगर द्वितीय बलजीत सिंह ने परिस्थितिजन्य सबूतों के आधार पर दोषी रामसिंह रावत को आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि पति के पत्नी की हत्या करने से पति-पत्नी के रिश्ते में अटूट विश्वास एवं रिश्तों की मर्यादा होती हैं, वह तार-तार हुई है। ऐसे में दोषी के प्रति नरमी नहीं बरती जा सकती है। कोर्ट ने अभियुक्त को आजीवन कारावास एवं 10 हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई।

हत्या करके हो गया था फरार

पुलिस रिपोर्ट के अनुसार रामसिंह (64) और उसकी पत्नी के बीच 28 नवंबर, 2022 की रात झगड़ा हुआ था। इस दौरान रामसिंह ने शराब के नशे में चुन्नी से गला घोंटकर पत्नी की हत्या कर दी और कमरा बंद कर फरार हो गया। जांच में पड़ोसियों की ओर से कहा गया कि दोनों में मधुर संबंध नहीं थे और आए दिन झगड़ा होता था।

पति शराब पीने का भी आदी था। जांच रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने 10 दिसम्बर, 2022 को एफआईआर दर्ज कर उसी दिन राम सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। उसे कभी जमानत का लाभ भी नहीं मिला।

ये भी पढे

मकान मालिक ने दर्ज कराया था मामला

लोक अभियोजक संत कुमार जैन ने बताया कि अभियुक्त पति रामसिंह रावत मूलत अजमेर के गांव सागरवास-जवाजा का रहने वाला है। वारदात को लेकर 6 दिसंबर, 2022 को सुरेश सिंह ने वैशाली नगर थाने में रिपोर्ट दी थी कि उसने वैशाली नगर स्थित प्रेमपुरा में अपने मकान का एक कमरा रामसिंह और उसकी पत्नी को दे रखा है। दूसरे किराएदार ने फोन कर रामसिंह के कमरे से बदबू आने की जानकारी दी।

पुलिस की मौजूदगी में कमरे का ताला तोड़कर खोला गया। कमरे में रामसिंह की पत्नी सीता मृत पड़ी थी। जांच में पता चला कि रामसिंह और उसकी पत्नी के बीच 28 नवंबर, 2022 की रात झगड़ा हुआ था। इस दौरान रामसिंह ने शराब के नशे में चुन्नी से गला घोंटकर पत्नी की हत्या कर दी और कमरा बंद कर फरार हो गया। राज्य सरकार की ओर से मामले में 16 गवाहों के बयान करवाए गए।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA