प्रेमिका की हत्या कर पुलिस को बोला- ‘बेवफा को मार दिया’: प्रेमी ने काटी हाथ की नसें

PALI SIROHI ONLINE

बूंदी-बूंदी के तालेड़ा क्षेत्र के बल्लोप गांव के पास मंगलवार देर शाम एक फार्महाउस में युवती (23) की उसके प्रेमी ने गला दबाकर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद प्रेमी ने पुलिस कंट्रोल रूम फोन कर कहा कि बेवफा को मार दिया। पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि युवक ने अपने हाथ की नसें काट रखी थी। वह खून से लथपथ जमीन पर बैठा हुआ था। पास में ही पंलग पर युवती का शव पड़ा था।

पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर तालेड़ा के सरकारी अस्पताल पहुंचाया। वहां से उसे कोटा के गवर्नमेंट हॉस्पिटल रेफर किया गया। बुधवार को मेडिकल बोर्ड से तालेड़ा अस्पताल में युवती के शव का पोस्टमॉर्टम करवाया गया। युवती के पिता की रिपोर्ट और पोस्टमॉर्टम के आधार पर पुलिस ने युवक के खिलाफ रेप व हत्या का मामला दर्ज किया है।

तालेड़ा डीएसपी महावीर प्रसाद ने बताया- केशवरायपाटन थाना क्षेत्र के एक गांव की निवासी युवती की गला दबाकर हत्या कर दी गई। अकतासा निवासी मुकेश मेघवाल (24) के साथ युवती के करीबी संबंध होने की बात पता चली है। प्रथम दृष्ट्या दोनों के बीच प्रेम प्रसंग की बात सामने आई है। फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल की जांच की है।

जानकारी में आया है कि मुकेश युवती पर शादी का दबाव बना रहा था। वह युवती को फार्महाउस लेकर आया था, जहां विवाद बढ़ने पर युवती की हत्या कर दी।


पिता ने लगाया परेशान करने का आरोप घटना की सूचना मिलने पर फार्महाउस पहुंचे युवती के पिता ने पुलिस को बताया कि मेरी बेटी को लंबे समय से आकतासा गांव का मुकेश मेघवाल परेशान कर रहा था। बेटी की हाल ही में एक युवक से सगाई हुई थी। इससे मुकेश नाराज था और परेशान कर रहा था। मुकेश ने शायद फोन कर मेरी बेटी को फार्महाउस बुलाया था। वह कोचिंग जाने की कहकर घर से निकली थी।

फार्महाउस पर पहले भी हो चुकी हैं वारदात

पड़ताल में सामने आया कि जिस फार्महाउस में युवती की हत्या हुई, वहां पहले भी वारदातें हो चुकी हैं। समीक्षा फार्महाउस के पास कुछ समय पूर्व भी कोटा के आर्केस्ट्रा कलाकारों के साथ छेड़छाड़ और जबरदस्ती करने का प्रयास सुर्खियों में रहा था। सरपंच राजेश बाई मीणा और सरपंच संघ अध्यक्ष राधेश्याम मीणा ने उच्चस्तरीय जांच की जरूरत बताई है।

ये भी पढे

सरपंच राजेश बाई ने कहा- इस तरह की वारदातों को रोकने के लिए पुलिस को सख्ती बरतनी चाहिए। जिस तरह होटलों में आने वाले लोगों को रजिस्टर में एंट्री करने के बाद ही प्रवेश दिया जाता है, ठीक वैसे ही फार्महाउस में बंदोबस्त होना चाहिए। जिले में बड़ी संख्या में फार्महाउस बने हुए हैं। यहां आने वालों से न पहचान पत्र लिया जाता है और न ही उनकी जानकारी दर्ज की जाती है। ऐसे में फार्महाउस के लिए भी होटल की तरह गाइडलाइन जारी करनी चाहिए।

चौकीदार फरार, मालिक की तलाश

वारदात के बाद फार्महाउस का चौकीदार भी वहां से फरार हो गया। पुलिस फार्महाउस के मालिक का पता करने में जुटी है। वहीं, युवती के घर में माता-पिता और एक छोटा भाई है।

जानकारी के अनुसार, युवक-युवती करीब एक साल पहले एक एनजीओ के तहत गांव-गांव जाकर बच्चों को पढ़ाते थे। इसी दौरान इनमें प्रेम प्रसंग हो गया। युवती एक कोचिंग सेंटर में पढ़ रही थी, जबकि युवक एक दुकान पर काम करता है।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA