नाबालिग से रेप कर गुजरात में दलाल को बेचाः एक महिला सहित 4 आरोपियों को पकड़ा

PALI SIROHI ONLINE

उदयपुर-17 साल की नाबालिग से रेप कर गुजरात में बेचने के मामले में एक महिला सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों ने लड़की को नौकरी का झांसा दिया था। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर 3 को जेल और एक को रिमांड पर लिया गया है।

मामले में ओगणा थाना पुलिस और मानव तस्करी विरोधी दस्ते ने संयुक्त कार्रवाई की थी। डीएसपी राजेश विद्यार्थी ने बताया कि आरोपी महेंद्र पुत्र मोहन गमेती निवासी ढढावली झाड़ोल, कालु पुत्र भीखा गमेती ढढावली झाड़ोल, संजय भाई पुत्र पोपट भाई मेघवाल डीसा गुजरात और महिला भेरकी बाई निवासी गुजरात को गिरफ्तार किया है।

3 आरोपियों को भेजा जेल, एक रिमांड पर डीएसपी ने बताया कि आरोपी कालु गमेती नाबालिग लड़की को अपने साथी महेंद्र गमेती के साथ गुजरात लेकर गया था। दोनों ने नाबालिग को महिला भेरकी बाई के घर रखा, जहां दोनों ने नाबालिग से रेप किया। इसके बाद नाबालिग को भेरकी को सौंप दिया था। महिला ने नाबालिग को दलाल संजय भाई को बेच दिया। आरोपी महेंद्र और कालु दोनों पड़ोसी है।

दोनों ने ही लड़की को बेचने की योजना बनाई थी। डीएसपी ने बताया कि सभी आरोपियों को कोर्ट में किया गया। जिसमें आरोपी संजय भाई को पुलिस रिमांड पर लिया है जबकि बाकी तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया है।

14 महीने से लापता थी नाबालिग, तलाशती रही पुलिस जानकारी अनुसार मामला ओगणा थाना क्षेत्र की नाबालिग लड़की एक अक्टूबर 2022 से लापता थी। वह किसी काम से घर से बाहर निकली थी। परिवार के लोगों ने आस-पास तलाशने की कोशिश की लेकिन बच्ची नहीं मिली। परिवार को बच्ची को गुजरात में बेचे जाने का अंदेशा हुआ तो 2 फरवरी 2023 को ओगणा थाने में मुकदमा दर्ज कराया।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। मानव तस्करी विरोधी यूनिट ने पुलिस के साथ टीम बनाकर बच्ची को तलाशने की कार्रवाई शुरू की। ऐसे में पुलिस आरोपियों तक पहुंची और उन्हें गिरफ्तार किया गया।

दलाल संजय से होगा खुलासा, आखिर और कितनी बच्चियों के सौदे कर चुका पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट और दुर्व्यापार के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। गुजरात निवासी दलाल आरोपी संजय भाई को पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पुलिस अब आरोपी संजय से पूछताछ करेगी। जिसमें ये पता लगाएगी कि संजय इससे पहले आखिर कितनी नाबालिग बच्चियों के सौदे कर चुका है। पुलिस संजय से उसके नेटवर्क में शामिल लोगों के बारे में भी पता करेगी।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA