यहा भी बनेगा खाटू श्याम जी का मंदिर: 25 जनवरी को होगा भूमि पूजन, इस उपलक्ष्य में होगी 3 दिवसीय नानी बाई रो मायरो की कथा

PALI SIROHI ONLINE

उदयपुर-सीकर जिले के रींगस में बने खाटू श्याम जी मंदिर की तर्ज पर उदयपुर में भी जल्द भव्य खाटू श्याम मंदिर का निर्माण होगा। डबोक से 7 किमी पहले शाश्वत धाम में यह मंदिर बनाया जाएगा। इसका प्रारूप तैयार हो चुका है। श्री श्याम सेवा ट्रस्ट की ओर से मंदिर का भूमि पूजन 25 जनवरी को किया जाएगा। ट्रस्ट अध्यक्ष शशिकांत खेतान ने बताया कि 15 हजार स्क्वायर फीट में मंदिर का निर्माण किया जाएगा।

साथ ही परिसर में हनुमान जी, शिव और रानी सति के मंदिर भी बनाए जाएंगे। पास में ही प्रसाद वितरण के लिए स्टॉल्स बनवाई जाएगी। साथ ही बाहर से आने वाले लोगों के लिए धर्मशाला बनवाई जाएगी। एक वृद्धाश्रम भी बनाया जाएगा। सचिव प्रताप नारायण गुप्ता ने बताया कि लोगों के आर्थिक सहयोग से इस मंदिर का निर्माण पूरा कराया जाएगा।

यह भी पड़े

मंदिर के भूमि पूजन के उपलक्ष्य में ही सेक्टर-4 स्थित विद्या निकेतन स्कल में 25 से 27 जनवरी तक नानी बाई रो मायरो कथा का आयोजन होगा। जिसमें मुंबई की यति किशोरी कथा सुनाएंगी। कथा का समय दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक रहेगा। इस अवसर पर शाम के समय भजन संध्या होगी। जिसमें जयपुर के निशा गोविंद शर्मा, कोलकाता से सौरभ भाई, मनासा से कनिका ग्रोवर और उदयपुर से केमिता राठौड़ भजनों की प्रस्तुति देंगी।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA