गृह सचिव ने किया सेंट्रल जेल का निरीक्षणः जेल अधीक्षक से कहा-मोबाइल सहित अन्य प्रतिबंधित चीजें अंदर नहीं जानी चाहिए

PALI SIROHI ONLINE

उदयपुर-प्रदेश के गृह सचिव आनंद कुमार ने बुधवार को उदयपुर सेंट्रल जेल का निरीक्षण किया। उन्होंने जेल में राशन सहित कैदियों को मिल रही अन्य सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने जेल में बंद कुछ कैदियों से बात करते हुए जेल की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। गृह सचिव ने जेल परिसर में कैदियों के डेली रूटीन और उन्हें कलात्मक चीजों से जोड़ने वाली गतिविधियों के बारे में भी पूछा।
गृह सचिव ने जेल अधीक्षक राजेन्द्र कुमार को निर्देश दिए कि जेल में कैदियों के पास मोबाइल फोन और प्रतिबंधित चीजें किसी भी हाल में नहीं होनी चाहिए। इस पर रोज सख्ती से जांच करने के लिए जेल अधीक्षक को पाबंद किया। गृह सचिव ने बताया कि निरीक्षण से पहले सेंट्रल जेल में सर्च ऑपरेशन करवाया गया था। जिसमें ये पता लगाने की कोशिश की थी कि जेल में मोबाइल फोन या कोई प्रतिबंधित चीजें तो नहीं है। हालांकि ऐसी कोई वस्तु यहां कैदियों से नहीं मिली है।

बता दें, उदयपुर सेंट्रल जेल में बंद कैदियों के पास कई बार मोबाइल फोन और मादक पदार्थ जैसे प्रतिबंधित चीजें मिलने के मामले सामने आ चुके हैं। उदयपुर में हुए राजू तेली हत्याकांड में भी ये बात सामने आई थी कि उसकी हत्या की प्लानिंग जेल में बंद कैदी द्वारा ही की गई थी।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA