VIDEOतखतगढ़-बालिकाएं अपने स्वास्थ्य की रक्षा हेतु स्वयं की सफाई एवं पोषण पर विशेष ध्यान दें

PALI SIROHI ONLINE

खीमाराम मेवाड़ा तखतगढ़

बालिकाएं अपने स्वास्थ्य की रक्षा हेतु स्वयं की सफाई एवं पोषण पर विशेष ध्यान दें।


राष्ट्रीय बालिका दिवस पर जागरूकता सेमिनार का आयोजन
तखतगढ 24 जनवरी:(खीमाराम मेवाड़ा) बालिकाएं राष्ट्र की धरोहर है उनके स्वास्थ्य की रक्षा हेतु उचित पोषण एवं निजी सफाई पर विशेष ध्यान देना होगा।महावारी बालिका की ईश्वर प्रदत्त क्षमता है जिस पर नयी जनरेशन को उत्पन्न करने का दारोमदार है इसके बारे में उचित जानकारी देना समाज का कर्तव्य है।

ये विचार प्रधानाचार्य शंभू सिंह बालोत ने श्री अभय नोबल्स उच्च माध्यमिक विद्यालय तखतगढ़ के प्रांगण में आयोजित बालिका जागरूकता सेमिनार में व्यक्त किए। किशोरी बालिकाओं के लिए राष्टीय बालिका दिवस के उपलक्ष में आयोजित इस सेमिनार में जीव विज्ञान व्याख्याता बीना कुमारी ने बालिकाओं को माहवारी प्रक्रिया वैज्ञानिक व्याख्या सरल तरीके से प्रस्तुत की ।उप प्रधानाचार्या संध्या बालोत ने बालिकाओं को सशक्त बनने के गुर बताते हुए कहा कि आपके विरुद्ध किसी भी तरह के अपराधो को सहन नहीं कर उनका पुर जोर विरोध करना चाहिए। इस अवसर पर सशक्त बालिका : सक्षम भारत पर पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित की गई।

जिसमें विजेता बालिकाओं का अभिनंदन किया गया। इससे पूर्व प्रार्थना सभा में दसवीं बोर्ड परीक्षा में उच्चतम अंक प्राप्त करने वाली बालिका चेतना माली सहित राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेने वाली बालिकाओं का सम्मान किया गया।इस अवसर पर भंवर सिंह,नैन सिंह आलावा, मनोहर सिंह बालोत, प्रवीण कुमार माली अभिभावक सहित अध्यापक अनिता राजपुरोहित, दिव्या सुथार,सुमन देवड़ा, जुनैद अहमद व शक्ति सिंह चौहान सहित स्टाफ उपस्थित रहे। मंच संचालन अध्यापिका भाविका चांदोरा ने किया।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA