मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति हवामहल पर बैठकर चाय पीएंगे: मैक्रों को जयपुर घुमाएंगे PM

PALI SIROHI ONLINE

जयपुर-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति इमेनुअल मैक्रों के साथ जयपुर में रोड शो करेंगे और राजस्थान की ऐतिहासिक विरासत को देखने जाएंगे। मोदी और मैक्रों गुरुवार को दोपहर 2 बजे जयपुर पहुंचेंगे। इसके बाद जयपुर के सांगानेरी गेट से हवामहल तक रोड करेंगे।

मोदी के आगमन से पहले सजाया जा रहा जयपुर एयरपोर्ट से लेकर आमेर महल तक मुख्य सड़क पर सफाई, फुलवारी के साथ लाइटें लगाई गई हैं। सांगानेरी गेट से सुभाष चौक तक मुख्य बाजार की दुकानों की सफाई और पुताई का काम चल रहा हैं। वहीं, हवामहल के सामने दीवारों पर विशेष रंग और पेंटिंग की जा रही हैं। आमेर महल और सिटी पैलेस में मोदी को दिखाने के लिए हाथियों को भी सजा कर तैयार रखा जाएगा। आमेर महल को पूरी तरह से सजाया गया है। 25 जनवरी को मोदी-मैक्रों के दौरे के कारण आमेर महल और सिटी पैलेस पर्यटकों के लिए पूरी तरह से बंद रहेगा।

सीएम-राज्यपाल भी मोदी के साथ नहीं होंगे जयपुर एयरपोर्ट से आमेर और परकोटे में पुलिस अधिकारी सहित करीब 4 हजार पुलिसकर्मी मौजूद रहेंगे। जयपुर एयरपोर्ट पर राज्यपाल, सीएम, मुख्य सचिव, डीजीपी पीएम मोदी को रिसीव करेंगे। इसके बाद कोई भी मोदी के साथ नहीं रहेगा। केवल फ्रांस के राष्ट्रपति ही मोदी के साथ रहेंगे।

आज और कल जयपुर में ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विजिट के चलते 24 व 25 जनवरी को आधे से ज्यादा शहर का यातायात प्रभावित होगा। एयरपोर्ट से परकोटा होते हुए आमेर तक वीवीआईपी मूवमेंट के चलते यातायात को डायवर्ट किया जाएगा। ऐसे में दो दिन तक परकोटा और जेएलएन मार्ग पर न जाएं तो जाम की स्थिति से बच सकते हैं। जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट से जेएलएन मार्ग होते हुए रामनिवास बाग, चारदीवारी में प्रवेश करते हुए जलमहल, आमेर फोर्ट तक वीवीआईपी मूवमेंट रहेगा। ऐसे में इस रूट के यातायात को डायवर्ट किया गया है।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA