सांचौर-कच्चे मकान में लगी आग: अस्थाई घर में रहता था परिवार,बड़ा हादसा टला

PALI SIROHI ONLINE

सांचौर-सांचौर के आशापुरा वासन चौहान गांव में गोशाला की देखभाल करने वाले भीखाराम के घर में आग लग गई। जिससे घर का पूरा सामान जल गया। घटना की जानकारी के बाद सांचौर से देर रात को दमकल मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। जब तक पूरा सामान जल गया। जानकारी के अनुसार वासन चौहान गांव में स्थित आशापुरा गोशाला में गायों की देखरेख करने वाले भीखाराम अपने परिवार के साथ पास ही बने अस्थाई घर में रहता है।

रविवार की रात को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्साह के तहत उन्होंने अपने कच्चे घर में दीपक लगाया था। इसके बाद परिवार खुशी मनाने में व्यस्त हो गया। इस दौरान दीपक नीचे गिरने से कच्चे घर में आग लग गई। आग की ऊंची लपटे उठती देखकर आसपास के लोग आए और आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग बढ़ती गई। जिसके बाद दमकल को वाहन को सूचना दी गई। जिसके बाद सांचौर से दमकल वाहन मौके पर पहुंचा और आग पर काबू पाया।

बड़ा हादसा होने से बचा
आशापुरा गोशाला में करीबन तीन सौ से अधिक गोवंश था। जिसकी देखरेख करने के लिए भीखाराम परिवार सहित रहते है। जिस समय आग लगी तब जग रहे थे। जिसके चलते परिवार को सुरक्षित बाहर निकाल लिया, लेकिन अगर परिवार सोते हुए आग लगती तो बड़ा हादसा हो सकता था। इसके अलावा पास में गोशाला भी थी। अगर आग गोशाला तक पहुंचती तो भी बड़ा हादसा हो सकता था।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA