पाली- भाई की शादी में आया यूवक की मौत से शादी की खुशियां मातम में बदली

PALI SIROHI ONLINE

पाली-नई दिल्ली में एयर इंडिया में नौकरी करने वाले 32 साल के रमेश को छोटे भाई की शादी के हल्दी प्रोग्राम में हार्ट अटैक आ गया। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। शादी की खुशियां मातम में ना बदल जाए इसलिए परिजनों ने 22 जनवरी को होने वाली रस्में 21 जनवरी को करा ली। बॉडी को फिलहाल बांगड़ हॉस्पिटल की मॉर्च्यूरी में रखवाया है।

छोटे भाई की हल्दी प्रोग्राम में आया अटैक शनिवार शाम को पाली जिले के खिंवाड़ा के निकट स्थित वणदार गांव अमराराम मेघवाल के बेटे मोहन (30) की शादी 22 जनवरी को होनी थी। शनिवार शाम को मोहन की हल्दी का प्रोग्राम था। शादी कार्यक्रम में बड़ा भाई रमेश भी शामिल था।

वह चचेरी बहन को बागोल गांव लेकर आया था। उसने छोटे भाई को हल्दी लगाई और फिर खड़ा-खड़ा गश खाकर गिर पड़ा। परिजन खिंवाड़ा हॉस्पिल ले गए तो वहां से पाली रेफर कर दिया। जहां जांच के बाद डॉक्टर उसे मृत घोषित कर दिया।

22 की जगह 21 जनवरी की रात को करवाई शादी रमेश को हॉस्पितल लेकर गए रिश्तेदारों से माता-पिता और रिश्तेदार तबीयत की पूछते रहे। रमेश की मौत हो चुकी थी। ऐसे में उनसे कहा गया कि रमेश का इलाज चल रहा है। आप मोहन की शादी के कार्यक्रम कराओ हम यहां देखभाल कर रहे हैं।

मोहन की शादी जवाली निवासी प्रियंका से 22 जनवरी को तय थी। फेरों का मुहूर्त रात 11 बजकर 44 मिनट था। लेकिन इस हादसे के चलते यह शादी 21 जनवरी की रात को करवाई गई। ताकि 22 की सुबह पोस्टमॉर्टम के बाद बॉडी घर पर ला
सकें।

दो साल पहले हुई थी रमेश की शादी रमेश दिल्ली में एयर इंडिया के ऑफिस में नौकरी करता है। छोटे भाई की शादी के लिए 14 दिन पहले ही गांव आया था। रमेश की शादी 2 साल पहले हुई थी। चार भाइयों में रमेश दूसरे नंबर पर था। उससे बड़ा भाई सूजाराम और उससे छोटे दो भाई मोहन और भीमाराम हैं।

पाली के दो युवकों की हो चुकी है शादी में अटैक से मौत बता दें कि पाली जिले के दो युवकों की इससे पहले शादी समारोह के दौरान हार्ट अटैक आने की घटना हो चुकी है। युवाओं में दिनों दिन हार्ट अटैक के मामले बढ़ रहे हैं। पाली के राम नगर में शादी समारोह के दौरान एक टीचर की अटैक आने से मौत हो गई थी। वहीं सोजत सिटी निवासी एक युवक की आबूरोड पर शादी समारोह में अटैक आने से मौत हो चुकी है।

यह भी पढे

https://palisirohionline.in/2024/01/22/jodhpur-yuvak-marpit/

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA