अवैध खनन की शिकायत करने वाले को रेंजर ने मारा थप्पड़ः कलेक्टर ने मांगी रिपोर्ट

PALI SIROHI ONLINE

सिरोही-जिला मुख्यालय पर एक व्यक्ति को बजरी से भरा ट्रैक्टर पकड़वाना भारी पड़ गया। सूचना पर मौके पर पहुंचकर रेंजर ने पहले ट्रैक्टर जब्त किया। उसके बाद सूचना देने वाले को वन विभाग कार्यालय बुलाया और थप्पड़ मारा। जिसके बाद व्यक्ति कलेक्टर के पास पहुंचा और आप बीती सुनाई। कलेक्टर ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएफओ और माइनिंग इंजीनियर से जांच कर तीन दिन में रिपोर्ट मांगी है।

सिरोही कलेक्टर को तेलपुर निवासी महिपाल सिंह पुत्र दलपत सिंह राजपूत ने लिखित में शिकायत दी कि उसने बजरी से भरा ट्रैक्टर होने की सूचना वन विभाग के रेंजर को दी। जिस पर रेंजर ने ट्रैक्टर जब्त किया और उसे कॉल करके वन विभाग कार्यालय में बुलाया। रेंजर ने धमरी देते हुए कहा कि तुमने अवैध बजरी खनन की शिकायत की है। अब शिकायत की तो जान से मार दूंगा और गालियां देने लगे। तब उसने ऐसा करने से मना किया तो रेंजर प्रेम प्रकाश विश्नोई ने उसको थप्पड़ मारा। जिससे वह नीचे गिर गया। रेंजर ने उससे 10 हजार रुपए की मांग की। रुपए नहीं देने पर उसी के खिलाफ मामला दर्ज कराने की धमकी दी।

कलेक्टर शुभम चौधरी को लिखे शिकायती पत्र में यह भी लिखा है कि गांव मोटल में हो रहे अवैध बजरी खनन को रोका जाए और वन विभाग सिरोही के कर्मचारी और रेंजर प्रेम प्रकाश बिश्नोई भू माफिया से मिलकर अवैध खनन करवा रहे हैं। उसके साथ डीएफओ कार्यालय में बुलाकर मारपीट के खिलाफ कार्रवाई की जाए। कलेक्टर शुभम चौधरी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएफओ और माइनिंग इंजीनियर से तीन दिन में जांच के बाद रिपोर्ट मांगी है। इस मामले में डीएफओ शुभम जैन ने बताया कि उनके पास कलेक्टर की ओर से रिपोर्ट आई है। इसकी जांच की जा रही है।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA