लाइम स्टोन से भरे 2 ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्तः ड्राइवरों के पास नहीं मिला कोई परमिट, वन विभाग की टीम ने की कार्रवाई

PALI SIROHI ONLINE

सिरोही-पिंडवाड़ा क्षेत्रीय वन अधिकारी प्रेम प्रकाश के नेतृत्व में अवैध खनन, परिवहन और स्टॉक के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान नाका प्रभारी अंजू चौहान ने गश्त के दौरान लाइमस्टोन भरे 2 ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त किए हैं। ड्राइवरों के पास किसी प्रकार का कोई परमिट नहीं था।

जानकारी के अनुसार पिंडवाड़ा नाका प्रभारी अंजू चौहान और उनके साथ वनरक्षक सुरेश कुमार, नरेश कुमार, गृह रक्षक महेंद्र कुमार और चुन्नीलाल ने गश्त के दौरान आदिवासी क्षेत्र ठंडी बेरी में अवैध रूप से खनन कर ले जाए जा रहे लाइमस्टोन पत्थरों से भरे दो ट्रैक्टर-ट्रॉली को रुकवा कर उनसे परमिट के बारे में पूछा तो उनके पास किसी तरह का कोई कागजात नहीं था। इस पर वन विभाग की टीम ने दोनों ही वाहन जब्त कर पिंडवाड़ा वन अधिकारी के निर्देश पर पिंडवाड़ा रेंज कार्यालय परिसर में खड़े करवा दिए।

इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई है। क्षेत्रीय वन अधिकारी प्रेम प्रकाश ने बताया कि जून 2023 से नाका प्रभारी अंजू चौहान ने अवैध खनन परिवहन के 12 मामले पकड़े। इसके अलावा अवैध चराई के साथ ही अवैध खनन के तीन केस दर्ज किए हैं। इस कार्रवाई के दौरान वन विभाग को करीब 3 लाख 13 हजार 700 का राजस्व जमा करवाया गया है।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA