सेवाड़ी-विद्या भारती विद्यालय विवेकानंद आदर्श विद्या मंदिर में अभिभावक सम्मेलन आयोजित

PALI SIROHI ONLINE

पिंटु अग्रवाल चामुंडेरी बाली

बाली। विद्या भारती विद्यालय विवेकानंद आदर्श विद्या मंदिर सेवाड़ी में अभिभावक सम्मेलन हुआ । कार्यक्रम का शुभारंभ प्रबंध समिति के पदाधिकारी पोकर मालवीय दिलीप मेवाड़ा रमेश परिहार प्रधानाचार्य राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सेवाड़ी श्री गोपाल पारीक और प्रधानाचार्य आदर्श विद्या मंदिर बाली मनोहर रावल ने दीप प्रज्वलित कर किया ।

संस्था प्रधान हालूराम देवासी ने अतिथि गणों का परिचय व स्वागत करवाया । कार्यक्रम में मुख्य वक्ता मनोहर रावल ने बताया कि भारत एक पुण्य भूमि है संस्कार के बिना शिक्षा भी अपूर्ण है इसी भाव को जागृत करने के लिए विद्या भारती संस्थान के विद्या मंदिर संपूर्ण देश भर में शिक्षा सेवा संस्कार हेतु देशभक्त युवा पीढ़ी के निर्माण के लिए विद्या मंदिर संचालित किया जा रहे हैं यह विद्यालय समाज द्वारा पोषित हैं जिसमें शिक्षण विषय के अतिरिक्त पांच आधारभूत विषयों का भी अध्ययन करवाया जाता है साथ ही विद्यालय द्वारा राष्ट्रभक्ति की भावना का बीजारोपण करने के लिए संस्था सराहनीय कार्य कर रही है । बालक के विकास में अभिभावक की महत्वपूर्ण भूमिका होती है विद्यालय में शिक्षा के साथ में सह शैक्षिक गतिविधियों का अनिवार्य रूप से आयोजन होता है । इन सब की अभिभावक को जानकारी होनी चाहिए तथा अभिभावक भी समय-समय पर विद्यालय से ऐसी जानकारी प्राप्त करें जिससे कि बालक का सर्वांगीण विकास किया जा सके । प्रधानाचार्य श्री गोपाल पारीक ने बताया कि बालक के विकास में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका अभिभावक की रहती है इसके बिना बालक का उचित विकास नहीं हो सकता

मंच का संचालन सुरेश कुमार राठौर ने किया स्थानीय विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य ने सम्मेलन में उपस्थित अभिभावकों का आभार प्रकट किया इस अवसर पर आचार्य विशाल कुमार राव पिंकी कुमारी मीणा ने सहयोग प्रदान किया ।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA