ANM, GNM और कृषि पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा की तारीख घोषितः अभ्यर्थियों को पहली बार मिलेगा पांचवां ऑप्शन; खाली छोड़ने पर होगी नेगेटिव मार्किंग

PALI SIROHI ONLINE

जयपुर-राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने नर्स भर्ती, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता भर्ती और कृषि पर्यवेक्षक सीधी भर्ती परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। तीनों भर्ती परीक्षाएं 3-4 फरवरी को आयोजित की जाएंगी। एडमिट कार्ड जनवरी के आखिरी सप्ताह में जारी होंगे। तीनों भर्ती परीक्षाओं में 2.37 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल होंगे।

वहीं, बोर्ड की ओर से पहली बार कैंडिडेट्स को प्रत्येक सवाल के जवाब का पांचवां विकल्प भी दिया जाएगा। ऐसे में अगर अभ्यर्थी 4 में से कोई ऑप्शन नहीं भरता है तो उसे 5वां ऑप्शन भरना होगा। ऐसा नहीं करने पर नेगेटिव मार्किंग का प्रावधान किया है।

पांचवें ऑप्शन के लिए 10 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम दिया कर्मचारी चयन बोर्ड ने अभ्यर्थियों को पांचवें ऑप्शन के लिए 10 मिनट का अतिरिक्त समय भी दिया है। इसमें अभ्यर्थी सवालों के जवाब को अच्छे से जांच कर 5वां विकल्प भर सकेंगे। अगर किसी अभ्यर्थी ने 10% से अधिक सवालों में 5वां ऑप्शन नहीं भरा तो उसे अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।

कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज ने बताया- भर्ती परीक्षाओं को ज्यादा पारदर्शी बनाने के लिए बोर्ड ने इस प्रक्रिया को अपनाया है, ताकि भविष्य में होने वाली भर्ती परीक्षाओं में किसी तरह का विवाद न हो।

अक्टूबर में पूरी हो गई थी आवेदन प्रक्रिया तीनों भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया अक्टूबर से पहले ही पूरी हो गई थी। इसके बाद से ही भर्ती परीक्षा को लेकर अभ्यर्थी इंतजार कर रहे थे। महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के लिए 18,816, नर्स के लिए 71,474 और कृषि पर्यवेक्षक के लिए 1,47,041 कैंडिडेट्स ने आवेदन किया है।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA