अवैध खनन के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई: 27 टन पत्थर जब्त, 8 लाख 96 हजार 150 रुपए लगाया जुर्माना

PALI SIROHI ONLINE

सिरोही-सिरोही जिला मुख्यालय पर राज्य सरकार की ओर से चलाए जा रहे अवैध खनन निर्गमन भंडारण के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी है। पुलिस ने कार्रवाई करने हुए 2 दिन में ट्रैक्टर-ट्रॉली में अवैध खनन कर ले जाए जा रहे 27 टन पत्थर जब्त किए हैं। साथ ही 8 लाख 96 हजार 150 रुपए जुर्माना लगाया है।

सिरोही एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी के अनुसार पुलिस ने दो अलग-अलग दिन में कार्रवाई की। इस कार्रवाई के दौरान पहले दिन स्वरूपगंज पुलिस ने दो ट्रैक्टर-ट्रॉली पत्थर जब्त किए, जबकि पिंडवाड़ा में अनादरा पुलिस ने दो ट्रैक्टर-ट्रॉली में भरकर ले जाए जा रहे पत्थरों को जब्त किया है। इनसे जुर्माने के रूप में 5 लाख 15 हजार 750 रुपए की राशि वसूल की जाएगी।

कार्रवाई के दूसरे दिन मंडार पुलिस ने पत्थरों से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त की। अनादर पुलिस ने दो ट्रैक्टर-ट्रॉली और रेवदर पुलिस ने एक संयुक्त कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से भरकर ले जाया जा रहे 12 टन पत्थरों की ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त की। इस कार्रवाई में विभाग की ओर से जुर्माने के रूप में 3 लाख 80 हजार 400 रुपए की राशि वसूल की जाएगी। उन्होंने बताया कि अभियान अग्रिम आदेशों तक अभी जारी रहेगा।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA