राजस्थान में पतंगबाजी के दौरान 2 मासूमों की मौतः जयपुर में छत से गिरा बच्चा, झालावाड़ में मांझे ने गला काटा

PALI SIROHI ONLINE

जयपुर-राजस्थान में सोमवार को पतंगबाजी करते हुए दो बच्चों की मौत हो गई। जयपुर में 13 साल का एक बच्चा पतंग उड़ाते वक्त छत से गिर गया। झालावाड़ में चाइनीज मांझे से बच्चे का गला कट गया। पतंगबाजी के दौरान दो दिन में करीब 85 लोग घायल हो गए। वहीं, सोमवार को पूरे राजस्थान में मकर संक्रांति पर्व मनाया गया। लोगों ने पवित्र सरोवर में स्नान कर दान-पुण्य किया।

जयपुर के तूंगा प्रेमपुरा भटेरी निवासी 13 साल का रिंकू शर्मा शाम करीब 6 बजे पतंग उड़ा रहा था, इस दौरान वह छत से गिर गया। परिजन उसे एसएमएस अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं, झालावाड़ के असनावर में पतंग उड़ाते समय सुरेन्द्र (10) की गर्दन में चाइनीज मांझा उलझ गया। इससे उसकी गर्दन में गहरा घाव हो गया और काफी खून बह गया। घटना के बाद परिजन उसे असनावर अस्पताल लेकर गए, जहां से उसे झालावाड़ जिला अस्पताल रेफर किया गया, लेकिन बच्चे ने दम तोड़ दिया।

पतंगबाजी के दौरान जयपुर में 82 लोग घायल हुए

बूंदी में रविवार शाम बाइक पर जा रहे नटावा निवासी रामलाल मीणा उर्फ कल्लू जमादार (62) का मांझे से गला कट गया। मांझे ने गले को चीरते हुए नस (खून की नली) को काट दिया। बुजुर्ग का एक घंटे तक ऑपरेशन चला, 15 टांके आए। भीलवाड़ा में बाइक सवार बड़लियास निवासी बाबूलाल पिता तेजमल खटीक का गला मांझे से कट गया और अत्यधिक खून बह जाने से उसे ब्लड भी चढ़ाना पड़ा। एसएमएस अस्पताल प्रशासन के अनुसार रविवार और सोमवार को मांझे से करीब 82 लोग घायल अवस्था में पहुंचें।

मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी

प्रदेशभर में मकर संक्रांति का पर्व मनाया गया। जयपुर सहित कई शहरों में बच्चों समेत युवाओं ने जमकर पतंगबाजी की और दिनभर छतों पर पतंगों को उड़ाते हुए दिखाई दिए। इस बीच दान-पुण्य का दौर भी चला। तीर्थराज पुष्कर के ब्रह्म सरोवर में लोगों ने आस्था की डुबकी लगाई। सरोवर के घाटों के साथ प्रमुख मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी और पूजा-अर्चना की। लोगों ने गायों को हरा चारा और गुड़ खिलाने के साथ ही उन्हें गोद भी लिया। कबूतर और पक्षियों को चुग्गा भी डाला गया।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA