मंत्री खींवसर बोले- ‘चिरंजीवी योजना बोगस और फेलियर योजना थी’: 8 लाख रुपए से ज्यादा नहीं मिला इलाज, आयुष्मान को स्कीम बनाएंगे सक्सेसफुल

PALI SIROHI ONLINE

जोधपुर-चिरंजीवी योजना बोगस और फेलियर योजना थीं। पूर्व सरकार ने झूठ बोलकर लोलीपॉप दिया कि 25 लाख का इलाज मिलेगा। 25 लाख छोड़ो 8 से साढे आठ लाख से ज्यादा का किसी को फायदा नहीं मिला हैं। यह बात चिकित्सा मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने अपने जोधपुर दौरे के दौरान कहीं।

खींवसर ने कहा कि आयुष्मान स्कीम पर चर्चा करने दिल्ली जाऊंगा। उस स्कीम में केंद्र से कई रिलेक्सेशन मिलेगा और अमाउंट भी बढ़ेगा। हम चाह रहे हैं कि राजस्थान में फंड एड कर आयुष्मान में ही समाहित हो जाए। ‘एक कार्ड-वन स्कीम’ होगी। खींवसर ने कहा कि हमें केंद्र पर भारोसा है कि, वहां से पैसा मिलेगा। हमारा पैसा उसमें जोड़कर साढे सात लाख तक की बात चल रही है, उसमें डबटेल कर उसको बढ़ाकर जनता को फायदा देंगे।

चिरंजीवी का लाभ नहीं मिला
उन्होंने कहा कि चिरंजीवी में बढ़ा-चढ़ाकर बोला है, वह हम नहीं कर सकते। चिरंजीवी का सही से लोगों को लाभ नहीं मिला। हॉस्पिटल और सरकार के बीच में एक तरह से फ्रिक्शन रहा, अर्डरस्टैंडिंग नहीं रही। मेरी प्राथमिकता यह रहेगी कि सरकार और हॉस्पिटल के बीच कहां लूप रहा है उसे समझू।

प्राइवेट हॉस्पिटल के साथ करेंगे मीटिंग
खींवसर ने कहा कि हमारी हेल्थ काफी अहम है इसलिए सबसे पहले प्राइवेट हॉस्पिटल के साथ मीटिंग करूंगा, हमारें अधिकारी के साथ बैठूंगा। उन्होंने कहा कि मैं यह मालूम करने की कोशिश करूंगा कि जो भी योजना हैं, उसका पूरा लाभ आम जनता को नहीं मिलने का कारण क्या है क्योंकि हॉस्पिटल सर्टन पैकेजेज हो ही फॉलो कर रहे हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में गायनी डॉक्टर नहीं होने पर चिंता जताई खींवसर ने कहा कि आम आदमी के पास ऑप्शन होगा कि वह अपना इलाज बड़े और वेल मैनेज हॉस्पिटल से करवाए। यह विभाग बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि लोगों की जिंदगी और सेहत इसी विभाग पर डिपेंड है। उन्होंने सरकारी सुविधाओं के लिए मैन पावर बढ़ाने की बात कहीं और ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं के लिए गायनी डॉक्टर नहीं होने पर चिंता जताई।

आप चाहेंगे- आपकी वाइफ मैन गायनाकोलॉजिस्ट के पास जाएं
मंत्री बोले कि गांव में महिलाओं की जनसंख्या ज्यादा है और यह बड़े शर्म की बात है कि हम महिलाओं को गायनाकॉलोजिस्ट उपलब्ध नहीं करवा पा रहे। उन्होंने कहा कि क्या कोई चाहेगा कि उनकी वाइफ मैन गायनाकोलॉजिस्ट के पास जाए। उन्होंने कहा कि पांच साल मिले हैं कोशिश करूंगा हेल्थ के लिए अच्छी स्कीम बनाएंगे।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA