साबरमती स्टेशन पर रख-रखाव कार्य पूराः अब तय समय के अनुसार चलेगी उत्तर-पश्चिम रूट की ट्रेन

PALI SIROHI ONLINE

आबूरोड-रेलवे के अहमदाबाद मंडल पर चल रहे रख रखाव कार्य के चलते इन दिनों ट्रेन सेवाएं प्रभावित चल रही थी। अब कार्य पूर्ण होने से ट्रेन पूर्व निर्धारित समय सारणी के अनुरूप ही चलेगी। डीजल ट्रैक्शन से चलने वाली रेल सेवा सुचारू रूप से चलेगी। रेल सेवाओं का रख रखाव कार्य पूरा हो चुका है।

गौरतलब है कि ट्रैक्शन मोटर तय करता है इंजन की शक्ति एक ट्रेन को पटरियों पर खींचने के लिए सभी इंजनों में ट्रैक्शन मोटर लगाए जाते हैं। ये ट्रैक्शन मोटर इंजन के नीचे पहिए के पास लगे होते हैं। ट्रैक्शन मोटर का एक बहुत की कॉमन स्वभाव है कि इस पर जितना ज्यादा लोड पड़ेगा, ये उतना ही शक्तिशाली होगा। इस वजह से इलेक्ट्रिक इंजन के ट्रैक्शन मोटर पर डीजल इंजन के ट्रैक्शन मोटर जितना लोड नहीं पड़ता। नतीजन, एक डीजल इंजन एक इलेक्ट्रिक इंजन के मुकाबले ज्यादा ताकतवर साबित होते हैं। जिसका कार्य हो चुका है।

डीजल ट्रेक्शन से उत्तर पश्चिम रेलवे पर संचालित रेल सेवाएं संचालित होगी। जिसके तहत, गाड़ी संख्या 09437, महेसाना-आबूरोड स्पेशल 14 और 15 जनवरी को गाड़ी संख्या 09438, आबूरोड-महेसाना स्पेशल । 15 और 16 जनवरी को समय सारणी के अनुसार संचालित होगी।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने दी जानकारी। ऐसे में इस रूट से यात्रा करने वाले यात्रियों को गाड़ी का समय सारणी अनुसार देखकर ही घर से निकलना होगा ताकि कोई असुविधा नहीं हो।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA