14 साल की बच्ची को मां ने बेचा: जिस आरोपी को बेचा उसने शादी भी कर ली, मोबाइल लोकेशन ट्रेस कर आरोपी को किया डिटेन

PALI SIROHI ONLINE

अजमेर/सावर-एक मां ने अपनी 14 साल की बच्ची को बेच दिया। मां ने जिस आरोपी को नाबालिग को बेचा था उससे शादी भी कर ली थी।

मामला केकड़ी जिले के सावर थाना क्षेत्र के बाजटा गांव का है। बच्ची को बाल कल्याण समिति ने पुलिस की मदद से बच्ची को डिटेन किया है। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि परिवार उड़ीसा का रहने वाला है। नाबालिग की मां ने उसके दूर के रिश्ते में लगने वाले मामा के साथ मिलकर बेच दिया था। फिलहाल बच्ची को नारीशाला में रखा गया है। जांच के बाद ही इस पूरे मामले का खुलासा हो पाएगा।

बच्ची ने चाइल्ड लाइन को किया कॉल

बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष अंजलि शर्मा ने बताया कि एक बच्ची ने चाइल्ड लाइन के 1098 नम्बर पर उसे बचाने की गुहार की। सूचना के बाद मोबाइल लोकेशन के आधार पर उसे ट्रेस किया गया। सावर के पास बाजटा गांव से बच्ची को दस्तयाब किया गया। पूछताछ के दौरानबच्ची ने बताया कि उसकी मां ने कजिन भाई के साथ मिलकर बेच दिया। उसकी शादी भी करा दी गई। मेडिकल के आदेश दे दिए है और मेडिकल के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

पता चला है कि युवक लड्डू फैक्ट्री बूंदी में काम करता था और किशोरी की मां को पैसे दिए। किशोरी को बाजटा लाने के बाद आधार कार्ड में हेरफेर कर उससे शादी रचा ली। फिर युवक ने किशोरी के साथ जबरदस्ती का प्रयास किया। आरोपी को रोकने और इनकार पर मारपीट की। इससे वह दुखी रहने लगी। आरोपी ने 2 जनवरी को ही उससे शादी रचाई थी।

फिलहाल कोई रिपोर्ट नहीं-थाना प्रभारी

सावर थाना प्रभारी राजवीर सिंह ने बताया कि बाल कल्याण समिति ने पुलिस इमदाद मांगी थी। जो मुहैया करा दी गई। इसके बाद पुलिस के साथ बालिका को दस्तयाब किया गया। फिलहाल कोई रिपोर्ट नहीं दी गई है।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA