अल्पकालीन फसली ऋण वितरण हेतु जिला स्तरीय तकनीकी सलाहकार समिति की बैठक आयोजित

PALI SIROHI ONLINE

पिंटु अग्रवाल चामुंडेरी बाली

अल्पकालीन फसली ऋण वितरण हेतु जिला स्तरीय तकनीकी सलाहकार समिति की बैठक आयोजित

किसानों, विभागीय अधिकारियों एवं हितधारकों ने किया विचार- विमर्श

पाली,12 जनवरी। पाली सेंट्रल को ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड द्वारा शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट परिसर स्थित सभागार में अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रशासन डॉ राजेश गोयल की अध्यक्षता में आगामी वर्ष 2024-25 हेतु फसलों के वित्तीय मापदंड का निर्धारण करने, पशुपालन एवं मत्स्य पालन हेतु किसान क्रेडिट कार्ड योजना के तहत वित्तमान का निर्धारण करने हेतु जिला स्तरीय तकनीकी सलाहकार समिति की बैठक आयोजित हुई।

बैठक में विभिन्न फसलों की प्रति एकड़ लागत मूल्य को लेकर चर्चा की गई एवं विभिन्न हितधारकों से विचार-विमर्श भी किया गया। इस दौरान गत वित्तीय वर्ष में प्रति एकड़ लागत मूल्य तथा वर्ष 2024-25 हेतु कृषि एवं उद्यान विभाग द्वारा प्राप्त नवीनतम मापदंडों के बारे में भी चर्चा की गई।

बैठक में वर्ष 2024-25 के लिए पशुपालक किसानों की कार्यशील पूंजी की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए किसान क्रेडिट कार्ड योजना के तहत पूंजी के वित्तमान एवं मुर्गीपालन के वित्तमान को लेकर भी चर्चा की गई। बैठक में उपस्थित किसानों एवं पशुपालकों ने भी अपने सुझाव दिए।

बैठक में कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक श्री ओमप्रकाश शर्मा, को ऑपरेटिव बैंक के प्रबंध निदेशक श्री पूनाराम चोयल, लीड बैंक अधिकारी श्री धर्मेंद्र कुमार बैरवा एवं किसान लाबुराम चौहान, पदमसिंह जोधा, पीराराम पटेल समेत कई किसान एवं हितधारक मौजद रहे।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA