चाकू से गला काटने का मामला, पोस्टमॉर्टम के बाद अंतिम-संस्कार: छात्रा के परिजनों ने दिया था धरना; कांग्रेस ने कमेटी बनाई, दो दिन में सौंपेंगी रिपोर्ट

PALI SIROHI ONLINE

भीलवाड़ा-भीलवाड़ा में दलित छात्रा की प्रेमी ने घर में घुसकर चाकू से गला काटकर हत्या कर दी। इस मामले में परिजन धरना देकर बैठ गए थे और पोस्टमॉर्टम नहीं करने दे रहे थे। देर रात सहमति बनी और पोस्टमॉर्टम के बाद शुक्रवार सुबह लड़की का अंतिम संस्कार कर दिया गया। कांग्रेस ने मामले की जांच के लिए 3 नेताओं की कमेटी बनाई है, यह कमेटी 2 दिन में रिपोर्ट सौंपेगी।

भीलवाड़ा के आसींद इलाके के बरसनी गांव में दलित छात्रा का शव उसके कमरे में गुरुवार सुबह लहूलुहान मिला था। हत्या के मामले में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने जिन 3 नेताओं की कमेटी बनाई है उनमें विधायक घनश्याम मेहर, प्रशांत बैरवा और राखी गौतम शामिल किए गए हैं। कमेटी के सदस्य आज पीड़ित परिवार से मिलने गांव बरसनी गांव पहुचेंगे और पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को दो दिन में सौंपेंगे।

शुक्रवार सुबह किया अंतिम संस्कार

भीलवाड़ा के आसींद इलाके के बरसनी गांव में कल दिनभर और देर रात तक चले घटनाक्रम के बाद अंतिम संस्कार पर सहमति बनी और परिजन देर रात इसके लिए तैयार हो गए। सुबह छात्रा का अंतिम संस्कार कर दिया गया। परिजन हत्यारों को गिरफ्तार कर फास्टट्रैक कोर्ट में केस चलाकर फांसी देने, परिवार को 30 लाख रुपए का आर्थिक मुआवजा दिलाने और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिलाये जाने की मांग को लेकर गुरुवार दिन भर धरना प्रदर्शन करते रहे।

गुरुवार रात को मौके पर पहुंचे विधायक जब्बर सिंह सांखला के साथ पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने समझाइश की। इसके बाद गुरुवार देर रात वार्ता के बाद मुआवजे को लेकर सहमति बन गई। वहीं नौकरी के लिए 5 सदस्यों की कमेटी का गठन किया गया।

भीलवाड़ा के आसींद इलाके के बरसनी गांव में गुरुवार सुबह अनु रेगर (18) कि प्रेम प्रसंग में विवाद के बाद धारदार हथियार से निर्मम हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने दो आरोपियों कैलाश पुत्र मदनलाल रेगर (20) निवासी मोटरास थाना शंभूगढ़ गोविंद पुत्र कल्याण रेगर (21) निवासी मोटरास शंभूगढ़ को गिरफ्तार किया है।

इस मामले में एक बाल अपचारी भी शामिल है। पुलिस तीनों से गहनता से पूछताछ में लगी है।

मृतक अनु रेगर की कैलाश से पिछले सात-आठ महीने से दोस्ती थी। दोनों शादी करना चाहते थे। कैलाश और अनु के बीच किसी बात को लेकर कुछ दिनों से अनबन चल रही थी। देर रात अनु के घर पहुंचने के बाद कैलाश और अनु में विवाद हुआ और इसी दौरान कैलाश ने अनु के गले पर चाकू से वार कर दिया।

वारदात के बाद वह भाग निकला। पुलिस ने मृतक के पिता प्रेमलाल की रिपोर्ट पर 458, 460, 302, 201 आईपीसी धारा के तहत मामला दर्ज किया है। जांच जारी है।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA