बाली में साड़ियों की दुकान चलाने वाला आरोपी अभी रिमांड पर, जज के साइन से निकाले 28.50 लाख फ्रीज

PALI SIROHI ONLINE

पाली-चैक पर बाली के एडीजे कोर्ट के जज के फर्जी साइन कर 28 लाख 50 हजार रुपए अपने अकाउंट में जमा कराने के मामले में गिरफ्तार बाली निवासी मांगीलाल (32) पुत्र भूराराम प्रजापत ने रिमांड के दौरान पुलिस के सामने सच कबूला है।

आरोपी ने खुलासा किया कि एडीजे कोर्ट का लिपिक निर्मल वर्मा उसके मकान में किराए पर रहता है, जिसके कारण उसका एडीजे कोर्ट में आना-जाना रहता था। आरोपी ने बाली में साड़ियां की दुकान लगा रखी है, जो आईटी का जानकार भी है। इस लिहाज से कोर्ट में कम्प्यूटर में छोटी-मोटी तकनीकी खराब होने पर आरोपी ही ठीक करने जाता था। उसने लिपिक की टेबल पर पड़ी चैकबुक से एक चैक चुराया और उस पर अपर एवं सेशन न्यायालय की जज सिंपल शर्मा के फर्जी साइन कर चैक को अपने खाते में जमा करवा दिया। जब एसबीआई से कोर्ट के जज के पास ट्रांजेक्शन का मेल आया तो मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने हालांकि आरोपी के खाते में जमा हुए 28 लाख 50 हजार रुपए फ्रीज करवा दिए हैं।

आरोपी से पूछताछ में लिपिक की भूमिका के बारे मैं पता लगाया जा रहा है। उसने पुलिस को गुमराह किया कि एडीजे कोर्ट बाली के लिपिक ग्रेड प्रथम निर्मल चंद वर्मा पुत्र श्रवणलाल निवासी आमेर जयपुर ने जमा कराने को उसे चैक दिया था। पुलिस ने पांच दिन के रिमांड पर लेकर आरोपी मांगीलाल से पूछताछ की तो उसने कबूल किया कि उसने ही चैक चोरी कर जज के फर्जी साइन किए थे। आरोपी मांगीलाल का कोर्ट में आना- जाना था, जिसने चैक चोरी कर फर्जी साइन किए।

मोटरयान दुर्घटना दावा प्राधिकरण ने जारी की थी राशि
बाली थाना प्रभारी विक्रम सिंह सांदू ने बताया कि मोटरयान दुर्घटना दावा प्राधिकरण (मोटर क्लेम) की ओर से विभिन्न बीमा क्लैम पारित होने पर राशि संबंधित कोर्ट के खाते में जमा कराई जाती है। बाली में अपर सेशन न्यायालय बाली के सीनियर रीडर भंवरलाल बाली थाने में 9 जनवरी को केस दर्ज कराया था कि बाली एडीजे कोर्ट के लिए जारी 28 लाख 50 हजार रुपए की राशि बाली में पोस्ट ऑफिस के निकट रहने वाले आरोपी मांगीलाल (32) पुत्र भूराराम प्रजापत ने अपने खाते में जमा करवा लिए। पुलिस ने 9 जनवरी को केस दर्ज करते ही आरोपी मांगीलाल प्रजापत को गिरफ्तार कर लिया था।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA