पाली- मवेशियों का कहर- लड़ती गायों की चपेट में आया मासूम, लीवर डैमेजः किया रेफर; पेट में लगा था गाय का खुर

PALI SIROHI ONLINE

पाली-पाली में 7 साल का मासूम लड़ती गायों की चपेट में गया। पेट में गाय का पैर लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। बांगड़ हॉस्पिटल के डॉक्टर ने बताया कि बच्चे के लीवर पर गंभीर चोट आई है। ऐसे में उसे जोधपुर के लिए रेफर कर दिया गया।

मामला पाली के खारड़ा गांव का है। मंगलवार शाम मजदूरी का काम करने वाले सुरेंद्र पुरी का बेटा शुभम घर से बाहर खेल रहा था। इस दौरान दो लड़ती हुई गायों के बीच वह फंस गया और चपेट में आ गया। शुभम जमीन पर गिर गया और उसके पेट में गाय का खुर लग गया।

इसके बाद शुभम को पेट में दर्द होने लगा। दादा उसे पाली के बांगड़ हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, जहां उसे भर्ती कर लिया गया। शुभम से खाना नहीं खाया जा रहा था। प्राथमिक इलाज के बाद उसे बुधवार शाम को उसे जोधपुर रेफर कर दिया गया। डॉक्टर का कहना है कि जांच में सामने आया कि शुभम के लीवर पर गंभीर चोट आई है।

दादा बोले- गायों की चपेट में आकर हुआ चोटिल

शुभम के दादा ओम पुरी ने बताया- शुभम घर से बाहर निकला ही था कि कुछ दूरी पर दो गायें आपस में लड़ रहीं थीं। शुभम गायों की चपेट में आ गया। एक गाय का खुर शुभम के पेट में लग गया। इससे उसके लीवर पर चोट आ गई।

पाली में जगह-जगह मवेशियों का जमघट

पाली शहर सहित जिले में भर में गायों का सड़क पर जमघट लगा रहता है। इनकी चपेट में आने के बाद कई लोग घायल होकर हॉस्पिटल पहुंच चुके हैं। मौत के भी केस सामने आए हैं। इसके बाद भी जिलेवासियों को मवेशियों से निजात नहीं मिल पा रही है।

गोपालन विभाग मंत्री जोराराम कुमावत हैं, लोगों ने मंत्री से सड़कों पर घूम रही बेसहारा गायों से निजात दिलाने की मांग की है।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA