महिला की हत्या के आरोपी के घर पर चला बुलडोजर: चोरी की नीयत से घर में घुसा था, पहचान होने पर चाकू से गोदकर की थी हत्या

PALI SIROHI ONLINE

जोधपुर-जोधपुर ग्रामीण के बिलाड़ा थाना क्षेत्र में महिला की हत्या के आरोपी के घर पर आज बुलडोजर चला। लांबा गांव निवासी आरोपी का मकान गोचर भूमि पर बना हुआ है। इसको लेकर ग्रामीणों ने प्रशासन को शिकायत दी थी। प्रशासन की ओर से अतिक्रमण हटाने को लेकर नोटिस भी दिया गया था। अब आरोपी अनिल बिश्नोई के मकान पर गुरुवार को प्रशासन की ओर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की।

बता दें कि जोधपुर के निकटवर्ती बिलाड़ा थाना क्षेत्र के लांबा गांव में 23 दिसंबर को दो युवक चोरी करने की नीयत से विवाहिता के मकान में घुसे थे। महिला के जागने और पहचान सामने आने के डर से आरोपी अनिल बिश्नोई ने अपने साथी साहिल के साथ मिलकर महिला अंजू विश्नोई की चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी थी। वहीं एक साल की मासूम बेटी काव्या और 12 साल की भतीजी पर भी चाकू से हमला किया था

पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। घटना के बाद से ही ग्रामीणों में आक्रोश था। इसको लेकर ग्रामीणों ने कुछ दिनों पहले ही एसडीएम को ज्ञापन दिया था। जिसमें बताया गया था कि अतिक्रमण करके आरोपी ने अपना घर बनाया है। ऐसे में प्रशासन की ओर से आवश्यक कार्रवाई करते हुए गुरुवार को अतिक्रमण हटाने का फैसला किया गया। इसको लेकर एसडीएम ने पुलिस उपाधीक्षक से पुलिस जाब्ता उपलब्ध करवाने के आदेश दिए।

15 साल से सरकारी रास्ते पर अतिक्रमण


गांव की सरकारी रास्ते की भूमि पर पंद्रह साल से अधिक समय से आरोपी अनिल उसके परिवार अतिक्रमण कर रह रहा था। इसको लेकर ग्रामीणों ने एसडीएम को शिकायत दी थी। इसके बाद प्रशासन की और से अतिक्रमण हटाने को लेकर आरोपी के घर का मौका मुआयना किया गया। जिसमें उसका घर अवैध जगह पर बना हुआ पाया गया। इसके बाद शुक्रवार को तहसीलदार की ओर से जारी किए गए नोटिस को मकान और बाड़े पर चश्पा किया गया था।

PWD के खाते में दर्ज रास्ता


आरोपी का घर राजस्व ग्राम लंबा तहसील बिलाडा की राजस्व सीमा में स्थित खसरा संख्या 1067 रकबा 4.2311 हेक्टेयर गैर मुमकिन रास्ते पर था। यह रास्ता पीडब्ल्यूडी के खाते में दर्ज हैं। यहां पर आरोपी अनिल बिश्नोई के पिता रामस्वरूप की ओर से रीवा से मकान और पशुओं का बड़ा बनाकर अतिक्रमण कर दिया गया था इसकी वजह से रास्ता भी संकरा हो चुका था।

दबंगई और दादागिरी करने वालों को नहीं जाएगा बक्शा मामले को लेकर ग्रामीण एसपी धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया कि 23 दिसंबर को हुई घटना के आरोपी अनिल के घर को अतिक्रमण में चिन्हित किया था, जिसे पुलिस के सहयोग से हटवाया गया। इसका सीधा संदेश यही है कि समाज में दबंगई और दादागिरी करने वालों को बक्शा नहीं जाएगा। ऐसे असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA