भीलवाड़ा-करंट से 2 किसानों की मौत:एक को झटका लगा तो दूसरा बचाने दौड़ा था; मुआवजे के बाद पोस्टमॉर्टम पर सहमति

PALI SIROHI ONLINE

भीलवाड़ा -खेत पर फसलों को पानी देने पहुंचे 2 किसानों की करंट लगने से मौत हो गई। हादसा सोमवार सुबह 6 बजे हुआ,जब दोनों खेत में जाने के लिए लकड़ी के फाटक को खोल रहे थे। ओंस के कारण फाटक में नमी थी। पास ही लगी डीपी में करंट दौड़ रहा था। जैसे ही पहले ने फाटक को छुआ उसे तेज झटका लगा, इसे देख दूसरा उसे बचाने दौड़ा और वह भी करंट की चपेट में आ गया। मामला भीलवाड़ा (जहाजपुर) के शक्करगढ़ थाना क्षेत्र के बेकली गांव का है।

शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए जहाजपुर भिजवाया

शक्करगढ थाना अधिकारी श्रद्धा शर्मा ने बताया- यह हादसा मंगलवार सुबह 6 बजे हुआ। इसमें रणजीत सिंह (50) निवासी बेकली व भैरूलाल रैगर (45) निवासी अमरगढ बेकली गांव की करंट लगने से मौत हो गई। दोनों के शवों को जहाजपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मॉर्क्युरी में रखवाया गया। परिजन मुआवजे की मांग पर अड़े थे और दोपहर 12 बजे आपसी सहमति बनने के बाद पोस्टमॉर्टम के लिए राजी हुए। दोनों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जहाजपुर भिजवाया गया है।

दूसरे को बचाने दौड़ा था, खुद भी चपेट में आया पुलिस के बताया- सुबह रणजीत सिंह और भैरूलाल खेत पर पहुंचे थे। यहां लकड़ी की बाड़ लगी है और इसी के साथ लकड़ी का फाटक बनाया हुआ था। रात को ओंस पड़ने से ये फाटक गीला थी। पास ही डीपी लगी है, ऐसे में संभवतया डीपी से करंट आ रहा था। जैसे ही रणजीत सिंह ने फाटक को हाथ लगाया, वह करंट की चपेट में आ गया। ये देख भैरूलाल चिल्लाते हुए उसे बचाने दौड़ा और वह भी करंट की चपेट में आ गया। आसपास खेतों में काम कर रहे किसानों ने जब आवाजें सुनी तो दौड़कर पहुंचे। देखा तो दोनों के शव पड़े थे,इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। हादसे की जांच की जा रही है।

मुख्यमंत्री राहत कोष से मुआवजे का आश्वासन

दोनों की मौत की सूचना मिलते ही जहाजपुर विधायक गोपीचंद मीणा भी मॉर्क्युरी पहुंचे। यहां किसानों के परिजन मुआवजे की मांग पर अड़े थे। इसके बाद विधायक ने जहाजपुर कलेक्टर आशीष मोदी से फोन पर बात कर किसानों को मुआवजा दिलाने की मांग की। कलेक्टर ने उन्हें मुख्यमंत्री राहत कोष से मुआवजे दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद ही परिजन पोस्टमॉर्टम के लिए राजी हुए।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA