3 दोस्तों की दुर्घटना में मौतः कार का बोनट पिचका, रस्सी से खींचकर बाहर निकाला; माता के दर्शन कर लौट रहे थे गुजरात

PALI SIROHI ONLINE

बाड़मेर-तनोट माता मंदिर (जैसलमेर) से दर्शन कर लौट रहे गुजरात के 4 दोस्तों की कार सोमवार सुबह घने कोहरे के कारण अज्ञात वाहन से टकरा गई। हादसा इतना भीषण था कि कार आगे से पूरी तरह पिचक गई। चारों युवक कार में फंस गए। राहगीरों ने रस्सी से गाड़ी के आगे का हिस्सा खींच कर उन्हें बाहर निकाला। इनमें से तीन की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक गंभीर घायल हो गया।

घटना बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना बोर टोल प्लाजा के पास नेशनल हाईवे-68 की है। पुलिस घटनास्थल के आसपास के CCTV फुटेज खंगाल रही है ताकि अज्ञात वाहन का पता लगाया जा सके।

परिजनों के आने पर होगा पोस्टमॉर्टम


धोरीमन्ना पुलिस थाने के हेड कॉन्स्टेबल केशाराम ने बताया- सोमवार सुबह करीब 7 बजे विष्णु भाई (49) पुत्र रमन पटेल, जितिन (48) पुत्र गिरिधर पटेल, विष्णु (50) पुत्र प्रहलाद भाई पटेल और जिग्नेश कुमार (50) पुत्र चंदू सुथार तनोट माता के दर्शन कर कार से गुजरात लौट रहे थे। बोर टोल प्लाजा से एक किलोमीटर पहले सामने से आ रही गाड़ी ने टक्कर मार दी।

इस दौरान हाईवे पर जाम लग गया। स्थानीय लोगों ने चारों युवकों को धोरीमन्ना हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां डॉक्टर ने तीन युवकों को मृत घोषित कर दिया। ये तीनों अहमदाबाद के रहने वाले थे। जबकि गंभीर घायल गांधीनगर निवासी विष्णु भाई (49) पुत्र रमन पटेल को प्राथमिक उपचार के बाद डीसा (गुजरात) के जिला अस्पताल रेफर किया गया। शवों को मॉर्क्युरी में रखवाया गया है। परिजनों के आने के बाद पोस्टमॉर्टम किया जाएगा।

टक्कर किस्से हुई, इसकी जांच जारी

पुलिस के अनुसार सुबह घना कोहरा होने के कारण कार किसी बड़े वाहन से टकराई है। यानी ट्रक या बस से कार की टक्कर हुई है। आमने-सामने हुई इस भिड़ंत में कार के परखच्चे उड़ गए। कार का बोनट पिचक गया। कार किस वाहन से टकराई और हादसा कैसे हुआ, इसकी जांच की जा रही है। टोल प्लाजा पर लगे कैमरे खंगाले जा रहे हैं।

कार के पास पहुंचा तो कराहने की आवाज सुनीः प्रत्यक्षदर्शी स्थानीय निवासी केशाराम पूनिया ने बताया कि सुबह करीब 7 बजे जोरदार धमाका सुनाई दिया। उस समय विजिबिलिटी 100 मीटर रही होगी। मैं घटनास्थल से करीब 400 मीटर दूरी पर था। मुझे वहां पहुंचने में 10 मिनट लगे। घना कोहरा भी था। ऐसे में जहां से आवाज आई थी, उस तरफ दौड़ कर गया। देखा कि एक कार बुरी तरह पिचकी हुई थी।

अंदर झांक कर देखा तो 4 लोग थे। कराहने की आवाज आ रही थी। आसपास के होटल से अन्य लोग भी आ गए थे। चारों युवक कार में बुरी तरह फंसे थे। हमने कार के अगले हिस्से को रस्सी के सहारे खींचा। आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद युवकों को बाहर निकाला। इतने में पुलिस भी आ गई थी।

दोस्त घूमने आए थे


जानकारी के मुताबिक चारों दोस्तों बीकानेर और जैसलमेर के तनोट माता मंदिर के दर्शन कर आज सुबह नेशनल हाईवे से गुजरात की तरफ जा रहे थे। इस दौरान हादसा हो गया। फिलहाल पुलिस पूरे घटना की जांच कर रही है।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA