गुड़ा बालोतान की 2 बेटियों का आज वर्षीदान वरघोड़ा, दीक्षा मुंबई में होगी

PALI SIROHI ONLINE

जालोर-आहोर के गुड़ा बालोतान कस्बे की दो बेटियां सांसारिक जीवन छोड़कर संयम पथ अंगीकार करने जा रही हैं। इसको लेकर मंगलवार को गुड़ा बालोतान कस्बे में वर्षीदान वरघोड़े का आयोजन होगा। गुड़ा बालोतान में जन्मी संगम (53) पुत्री रतनचंद रामाणी व शायना (27) पुत्री जयंतीलाल रामाणी जैन ने सांसारिक जीवन को छोड़कर परिवार के सामने संयम पथ अंगीकार करने का प्रस्ताव रखा। परिवार ने भी उनके आग्रह पर सहमति देने के बाद अब दोनों का दीक्षा समारोह मुंबई में होगा। वर्षीदान वरघोड़ा निकालने के लिए परिवार गुड़ा बालोतान पहुंचा है।

जैन संतों का आज होगा नगर प्रवेश, शोभायात्रा
दीक्षा व कस्बे में अस्पताल और विद्यालय के शुभारंभ को लेकर जैन संतों का मंगलवार को नगर प्रवेश होगा। गच्छाधिपति आचार्य विजय ऋषभचंद्र सूरीश्वर महाराज के समुदायवर्ती मालव केसरी मनोनीत आचार्य जैन मुनिराज हितेशचंद्र विजय महाराज आदि नगर प्रवेश करेंगे। मंगलवार सवेरे नौ बजे कस्बे के आम चौहटे पर गाजे-बाजे के साथ गुरु भगवंतों का सोमैया किया जाएगा। जैन उपासरे तक शोभायात्रा निकाली जाएगी।
शायना बीकॉम कर चुकी

  • संगम : संगम का परिवार मुंबई में रहता है। शादी भी मुंबई में हो गई थी। करीब 15 साल पहले पति का निधन हो गया। एक बेटी हैं उसकी भी शादी हो चुकी है। ऐसे में संगम को भक्ति भाव से काफी जुड़ाव था तो उसने दीक्षा लेने का निर्णय ले लिया। अब 28 मार्च 2023 को साध्वी कलापूर्ण के सान्निध्य में दीक्षा लेंगी।
  • शायना : शायना बीकॉम कर चुकी हैं। परिवार के साथ मुंबई में रहती हैं। छोटी उम्र में ही साध्वियों के साथ रहती थीं। अब दीक्षा लेने का निर्णय लिया है। शायना के एक भाई भी है। अब 19 फरवरी को मुंबई में जैनाचार्य जयानंद सूरीश्वर महाराज के सान्निध्य में दीक्षा लेंगी।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA